पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा: दो बसों की टक्कर में 8 यात्रियों की मौत, 20 घायल

बाराबंकी: यूपी के बाराबंकी में सोमवार सुबह बड़ा हादसा हुआ. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर खड़ी डबल डेकर बस को दूसरी बस ने जोरदार टक्कर मार दी. इस हादसे में 6 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो यात्रियों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. जबकि 20 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये . मृतकों में 2 महिलाएं, एक बच्ची भी शामिल हैं. हादसा इतना भीषण था कि आधी डबल डेकर बस क्षतिग्रस्त हो गई.

 यह हादसा लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास हुआ है. दोनों बस बिहार से दिल्ली जा रही थीं. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर हैं. रेस्क्यू टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है. घायलों को बाराबंकी के तीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों से लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है.

मिल रही जानकारी के मुताबिक दोनों डबल डेकर बस बिहार के सीतामढ़ी और सुपौल से दिल्ली जा रही थी. तभी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास पहले से खड़ी डबल डेकर बस को दूसरी बस ने टक्कर मार दी. हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई. हादसे की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. घयलों को नजदीकी हैदरगढ़ सीएचसी पहुंचाया गया. फिलहाल पुलिस हादसे की जांच में जुटी है, वहीं मृतकों की शिनाख्त कराकर उनके परिजनों से संपर्क की कोशिश की जा रही है.

यात्रियों के मुताबिक दोनों बसें बिहार से दिल्ली ही जा रही थीं, जिनके नंबर यूपी 17 एटी 1353 और यूपी 81 डीटी 1580 हैं. तभी यूपीडा की कैंटीन के सामने पहली डबल डेकर के ड्राइवर ने बस पार्किंग में न खड़ी करके हाईवे के किनारे ही खड़ी कर दी. जिसके चलते पीछे से आ रही दूसरी तेज रफ्तार वॉल्वो बस अनियंत्रित होकर उसमें जा भिड़ी. पीछे से आई बस के ज्यादा यात्री मरे और घायल हुए, क्योंकि पहले से खड़ी बस के यात्री कैंटीन में गए थे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त किया है और घायलों के उचित इलाज का प्रबंध करने के निर्देश दिये हैं. उन्होने ट्वीट किया ‘‘ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद है. संबंधित अधिकारियों को राहत व बचाव कार्य तेजी से संचालित करने और घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए गए हैं. प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें”.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More