नवादा: तांत्रिक के चक्कर में युवक की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

नवादाः बिहार के नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के झौर गांव में चोरी की घटना को लेकर 10 दिन से आक्रोशित लोगों के बीच रविवार को जमकर हो गई मारपीट जिसमें एक युवक को गोली मारकर हत्या कर दी गई है. युवक की गोली लगने के बाद गांव में कोहराम मच गया स्थानीय लोग आनन-फानन में अस्पताल लेकर युवक को पहुंचे जहां पर डॉक्टर है मृत घोषित कर दिया.

मौत की जानकारी मिलते ही गांव वाले की भी उम्र गई पूरे अस्पताल में कोहराम मच गया वही बताया जाता है कि गांव के ही अनिल ताती को गोली मारकर हत्या की गई है. बताया जाता है कि 4 लाख का जुर्माना लगा था 48 घंटा के अंदर भुगतान करने को लेकर कहा गया था नहीं देने को लेकर विवाद बढ़ गया इसी में युवक को गोली मारकर हत्या कर दी गई. भतीजा की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा है.

बताया जाता है कि 10 जुलाई को गांव में भुटाली महतो के घर चोरी की वारदात हुई थी. चोर तक पहुंचने और चोरी गए सामान की बरामदगी के लिए गया जिले से कटोरा उड़ाने वाले किसी तांत्रिक को बुलाया गया था. तांत्रिक का कटोरा विद्या तांती के घर तक पहुंचा था. विद्या तांती वारिसलीगंज बाजार में टेलरिंग का काम किया करते हैं. तांत्रिक के कहे अनुसार भुटाली और उसके समर्थकों ने पंचायत लगाकर विद्या तांती पर 4 लाख रुपये जुर्माना लगा दिया. दो दिनों में राशि भुगतान का फरमान जारी किया गया था. इसके बाद तांती और महतो टोला के लोगों के बीच विवाद बढ़ा हुआ था. तांती टोला के लोगों का कहना था कि जब चोरी की ही नहीं तो जुर्माना देने का सवाल ही कहाँ है. जुर्माना की भारी भरकम राशि देने में वह परिवार समर्थ नहीं था.

इस बीच पिछले 2-3 दिनों से तनाव बढ़ा हुआ था. सूचना के बाबजूद पुलिस कुछ भी नहीं कर रही थी. तांती टोला के लोगों का गांव से निकलना मुश्किल कर दिया गया था. रविवार की दोपहर दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प हुई. आधा दर्जन लोग घायल हुए. दोनों पक्षों के तीन लोग रेफर किये गए. इस घटना के कुछ घंटे बाद फिर से भुटाली के समर्थक तांती टोला पर चढ़ाई करने पहुंच गए. इस दौरान कथित चोरी के आरोपित विद्या तांती का भतीजा को सीने में गोली मार दी गई. ग्रामीण बाइक से लेकर उसे पीएचसी वारिसलीगंज पहुंचे. जहां चिकित्सक ने देखते ही मृत घोषित कर दिया.

 युवक की मौत की सूचना के बाद वारिसलीगंज थाना की पुलिस पीएचसी पहुंच शव को अपने कब्जे में लेने का प्रयास की. तब ग्रामीण भड़क गए और पुलिस से शव को छीनकर अपने साथ ले गए. झौर मोड़ के पास शव को रखकर आवागमन ठप कर दिया गया है. संवाद प्रेषण तक जाम नहीं हटा था. लोगों में पुलिस के प्रति काफी आक्रोश देखा जा रहा है. बताया गया कि वहां के थानेदार राजीव पटेल छुट्टी पर हैं. अश्विनी कुमार प्रभार में हैं. पुलिस लोगों को समझाने-बुझाने में जुटी है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More