नालंदा: नेचर सफारी के चक्कर में 1000 फीट की ऊंचाई पर फंसी महिला, लोगों की अटकी सांसे, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

नालंदा: बिहार के नालंदा स्थित अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल राजगीर में एक बड़ा हादसा उस वक्त टल गया, जब एक महिला एडवेंचर का लुत्फ उठाने के दौरान बिजली कट जाने से हजार फीट ऊपर रस्सी के बीचों बीच फंसी रह गई. बाद में प्रशासन और वहां मौजूद पर्यटकों की मदद से महिला को बचाया गया. हालांकि पीड़ित परिवार कहां से आया था इसका अभी पता नहीं लग पाया है.

दरअसल, राजगीर में बनी जिप लाइन ट्रैक पर एक महिला पर्यटक लुत्फ उठा रही थी. महिला एक छोर से दूसरे छोर तक तो पहुंच गई, लेकिन सेफ्टी टॉवर पर कोई कर्मी मौजूद नहीं था. तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि महिला टकराने के बाद बीच में जाकर फंस गई. हालांकि बाद में पर्यटकों की मदद से महिला को उतारा गया. लेकिन तब तक वहां मौजूद लोगों की सांस अटक गई थी.

राजगीर नेचर सफारी में बनी जिप लाइन ट्रैकर, स्काई वॉक और अन्य स्थलों का लुत्फ उठाने सैकड़ों पर्यटक हर वक्त घूमते दिखाई देते हैं. बताया जाता है कि एडवेंचर का लुत्फ उठाने के दौरान बिजली कट जाने के कारण हजारों फीट ऊपर रस्सी से लटकी हुई महिला बीचो-बीच फंस गई, जिसे स्थानीय प्रशासन की मदद से काफी मशक्कत के बाद बचाया गया. वह एक छोर से दूसरे छोर पर पहुंच गई. लेकिन सेफ्टी टावर पर कोई कर्मी नहीं था. महिला टकराने के बाद बीच में जाकर फंस गई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

आपको बता दें कि राजगीर में देश-विदेश के विभिन्न हिस्सों से हर साल सैकड़ों लोग घूमने और उसकी वादियों का लुत्फ उठाने आते हैं. लेकिन यहां की व्यवस्थाएं अगर इसी तरह की रही तो पर्यटकों पर बड़ा असर पड़ सकता है. यह वायरल वीडियो मंगलवार का बताया जा रहा है. जीप लाइन ट्रैक पर झूलती महिला की किसी तरह जान बच सकी. आपको बता दें कि राजगीर में देश-विदेश के विभिन्न हिस्सों से हर साल सैकड़ों लोग घूमने और उसकी वादियों का लुत्फ उठाने जाते हैं.

क्या है जिप लाइन ट्रैक

यहां आठ सौ मीटर लंबे जिप लाइन का निर्माण नेचर सफारी में कराया गया है. केबल तार पर लटक कर पहाड़ी के एक छोर से दूसरे छोर और वहां से तीसरे प्वाइंट पर लौटते हैं. इसमें केबल पर साइकिल चलाते हुए पर्यटक एक छोर से दूसरे छोर तक भी आ-जा सकते हैं.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More