HomeStateBiharबोकारो: डालमिया सीमेंट फैक्ट्री में बिहार के मजदूर की पीट-पीटकर हत्या, साथी...

बोकारो: डालमिया सीमेंट फैक्ट्री में बिहार के मजदूर की पीट-पीटकर हत्या, साथी मजदूर लापता

बोकारो: झारखंड के बोकारो में डालमिया सीमेंट प्लांट में कार्यरत ठेका मजदूर नगेंद्र कुमार यादव की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी जबकि एक मजदूर पिछले 12 घंटे से लापता है. घटना बालीडीह थाना क्षेत्र के बियाडा स्थित डालमिया सीमेंट की हैं. मृतक बिहार के सीवान जिला अंतर्गत मजरुल हक नगर (एमएच नगर), हसनपुरा का निवासी है वहीं गायब दूसरा मजदूर ओडिशा निवासी जुगल टेट बताया गया है.

घटना के बाद से जुगल टेटे गायब है. घटना के विरोध में बीती रात से साथी मजदूरों ने लोडिंग काम ठप कर दिया है. मजदूरों की मांग है कि मृतक नगेंद्र के परिजनों को उचित मुआवजा दे और आरोपियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई की जाये, साथ ही गायब जुगल टेटे खोज का निकाल कर लाया जाये.

दोनो मजदूर श्री दुर्गा इंटरप्राइजेज में लोडर मजदूर के रूप में काम करते थे. साथी मजदूरों ने कहा कि बीती रात ठेका कंपनी के कर्मियों द्वारा उसकी बुरी तरह पिटाई की गई. जानकारी के मुताबिक मृतक और गायब मजदूर ओवर टाइम ड्यूटी करने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद ठेकेदार के सुपरवाइजर ,ठेकेदार का पुत्र विशाल सिंह और अन्य लोग आ धमके तथा कमरा से उसे बाहर खींचकर इतनी पिटायी की गई कि उसकी मौत हो गयी.लापता मजदूर उड़ीसा निवासी है.

घटना की जानकारी मिलने के बाद बालीडीह OP प्रभारी SI सुकुमार टुडू, ASI हरिश्चन्द्र तिर्की सहित कई पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे. मामले की जांच शुरू कर दी गई है. मजूदरों का कहना है कि मृतक के आश्रितों को प्लांट में नियोजन के साथ-साथ जब तक अन्य सुविधाएं प्रदान नहीं की जातीं. तब तक आंदोलन चलता रहेगा. कंपनी में काम नहीं होगा. मजदूर अपने गायब साथी के सकुशल वापसी की मांग कर रहे हैं.

मजदूरों का कहना है कि यह कोई पहली घटना नहीं है.इससे पहले भी कई मजदूरों की जान जा चुकी है. कंपनी प्रबंधन और ठेका कंपनी की मिलीभगत से मजदूरों को इंसाफ नहीं मिल पाता. इस कारण इस घटना को लेकर मजदूरों में काफी आक्रोशित देखा जा रहा है. मृतक के परिजन अपने घर से बोकारो के लिए रवाना हो चुके हैं. मजदूरों का कहना है कि जब तक परिजन नहीं पहुंचते. तब तक किसी भी प्रकार का कोई समझौता नहीं होगा.

ट्रेंडिंग न्यूज़