बिहार: दहेज की बलि चढ़ी एक और नवविवाहिता, 3 महीने पहले ही हुई थी शादी, पति समेत 4 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

बक्सर में एक नवविवाहिता की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई. मामला सिकरौल थाना​​​ के ​बेलहरी गांव का है। मृतका की पहचान बेलहरी निवासी धीरज साह की पत्नी सोनी कुमारी (26) के रूप में हुई. सोनी की मां ने बताया कि सोनी की शादी 3 महीने पहले ही हुई थी. उन्होंने पति, सास समेत चार लोगों पर बेटी की हत्या का आरोप लगाया है. कहा कि दहेज नहीं देने पर बेटी की हत्या कर दी गई है. मौके पर पहुंची पुलिस ने सास को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस FIR दर्ज कर मामले में की जांच में जुट गई है.

27 नवम्बर 2021 को बेलहरी निवासी निर्मल कुमार साह के बेटे धीरज साह से अर्जुनपुर निवासी कमला देवी की बेटी सोनी कुमारी की शादी की गई थे. शुक्रवार की शाम उसकी संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई. ग्रामीणों ने इसकी सूचना विवाहिता के भाई को दी.

सोनी की मां कमला देवी व भाई दीपक ने बताया कि ‘जब बहन के ससुराल पहुंचा तो अपनी बहन का शव पंखे से लटकता हुआ पाया. इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी. भाई ने पति, सास ,ससुर व ननद पर हत्या का आरोप लगाया. बताया शादी के बाद से दहेज में 2.5 लाख मांगे जा रहे थे. इसे देने में वे असमर्थ थे.

इधर, ग्रामीणों ने बताया, सोनी गुरुवार की रात ससुराल वालों से झगड़ा करने के बाद सोने चली गई. सुबह जब वो बाहर नहीं निकली तो ससुराल वालों ने इसकी जानकारी उसके मायके वालों को दी. इसके बाद मृतिका के भाई ने पहुंचकर दरवाजा तोड़ा. साथ ही फंदे पर झूल रही सोनी के शव को नीचे उतारा. ग्रामीणों ने बताया कि घटना के दिन मृतिका का पति घर में नहीं था.

वहीं, सिकरौल थाना अध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि- ‘अर्जुनपुर निवासी कमला देवी द्वारा दहेज के लिए बेटी की हत्या का आरोप लगाया गया है, पुलिस अपने स्तर से इसकी जांच कर रही है. चार लोगों पर नामजद FIR दर्ज की गई है. इसमें पति धीरज साह, ससुर निर्मल साह, सास कुसुम देवी और ननद पूजा कुमारी को नामजद किया गया है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More