HomeStateBiharबिहार में कोरोना की वजह से लगे सारे प्रतिबंध 14 फरवरी से...

बिहार में कोरोना की वजह से लगे सारे प्रतिबंध 14 फरवरी से खत्म, CM नीतीश ने ट्वीट कर दी जानकारी

पटना बिहार में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए 14 फरवरी से अगले आदेश तक सभी तरह के प्रतिबंध हटा लिए गए हैं. इस बारे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी है. इसके बाद क्लास 8 तक के सभी स्कूल सामान्य तरीके से खुलेंगे. सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्टेडियम, स्विमिंग पूल, रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकानें भी पूरी क्षमता के साथ खुलेंगी। विवाह समारोह, अंतिम संस्कार, श्राद्ध कार्यक्रम में भी सामान्य तौर पर लोग शामिल हो सकेंगे.

CM नीतीश कुमार ने आज शाम सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में बताया कि आज कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति की आज समीक्षा की गई है. कोरोना संक्रमण में लगातार आ रही कमी को देखते हुए 14 फरवरी से अगले आदेश तक सभी प्रकार के प्रतिबंधों को हटा लिया गया है.

अपने अगले ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘अब कोविड अनुकुल व्यवहार एवं निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया के अनुपालन के साथ सभी गतिविधियां सामान्य रूप से संचालित होंगी. जिला पदाधिकारियों को स्थानीय परिस्थितियों को देखते हुए आवश्यकतानुसार प्रतिबंध लगाने हेतु अधिकृत किया गया है.’

इस दौरान नीतीश कुमार ने लोगों से सावधानी बरतने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क लगाने की भी अपील की है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘लोगों से अनुरोध है कि सावधानी बरतें तथा सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग जरूर करें.’

बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर के दौरान बिहार में जनवरी में पाबंदियां लगाई गई थीं. केसेज की संख्या कम होने पर करीब एक माह बाद 6 फ़रवरी को जारी गाइडलाइन में अधिकांश पाबंदियों को हटा लिया गया था. 7 फ़रवरी से 8वीं कक्षा तक के सभी विद्यालय 50% क्षमता के साथ और उससे ऊपर के सभी विद्यालय और महाविद्यालय, कोचिंग संस्थान पूरी उपस्थिति के साथ खुल गए थे. साथ ही सिनेमा हॉल, मॉल और मल्टीप्लेक्स भी आधी क्षमता के साथ खुल गए थे.

ट्रेंडिंग न्यूज़