HomeStateBiharनीतीश कैबिनेट की बैठक में 4 एजेंडों पर लगी मुहर, सरकार अब...

नीतीश कैबिनेट की बैठक में 4 एजेंडों पर लगी मुहर, सरकार अब लाभुकों को देगी सामान्य चावल की जगह पोषण युक्त चावल

पटना: पटना स्थित मुख्य सचिवालय में चल रही नीतीश कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक खत्म हो गई है. बिहार कैबिनेट की बैठक में कुल 4 एजेंडों पर मुहर लगी है. इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं.

 सरकार ने बिहार मेडिकल यूनिवर्सिटी में प्रशासनिक कार्यों के लिए पदाधिकारियों और अन्य कर्मियों की नियुक्ति करने का फैसला लिया है. इसके लिए कुल 32 पदों के सृजन की मंजूरी कैबिनेट ने दी है.

सरकार ने पटना में निर्माणाधीन योग्य केंद्र में मुंगेर योग स्कूल की तरफ से तय किए गए पाठ्यक्रम को संचालित करने के लिए भी मंजूरी दे दी है. अब पटना के शास्त्रीनगर स्थित योग केंद्र में बिहार स्कूल ऑफ योग गंगा दर्शन फोर्ट मुंगेर और इसके प्राधिकृत प्रतिनिधि के तरफ से ही नि:शुल्क योग्य केंद्र और योग्य पाठ्यक्रम का संचालन हो पाएगा.

इसके अलावा सरकार ने राज्य में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत लाभुकों को सामान्य चावल की जगह पोषण युक्त चावल देने का फैसला लिया गया है. इसके लिए बिहार राज्य खाद्य एवं असैनिक आपूर्ति निगम पटना को टेंडर के जरिए खरीद करने और फिर उसके वितरण के संबंध में मंजूरी दी गई है.

मंत्रिपरिषद की बैठक में आज खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग, गृह विभाग, स्वास्थ्य विभाग और भवन निर्माण विभाग  से जुड़े एजेंडों पर मुहर लगी है. पश्चिम चंपारण के बगहा और वाल्मिकिनगर में महिला स्वाभिमान विशेष सशस्त्र पुलिस बल के लिए भवनों के निर्माण के लिए कुल 72 करोड़ 82 लाख 49 हजार 700 की नई स्कीम की स्वीकृति दी गयी है.

ट्रेंडिंग न्यूज़