पटना: सनकी युवक ने दो नाबालिग बहनों को पांचवीं मंजिल से फेंका, एक की मौत, आरोपी गिरफ्तार

पटना. पटना सिटी के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के रामकृष्ण कॉलोनी में दिलदहला देने वाली एक वारदात हुई है. यहां एक वहशी युवक ने नाबालिग दो बहनों को 5वीं मंजिल से नीचे फेंक दिया. एक बहन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरी बहन जीवन और मौत के बीच झूल रही है. घायल बच्ची का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है, जिसकी स्थिति डॉक्टर ने नाजुक बताई है.

पुलिस ने बताया कि वारदात के बाद आरोपी वहीं एक बाथरूम में छुप गया था. उसके हाथ में चाकू था. सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. इस वारदात के बाद लोगों में इतना गुस्सा था कि जब आरोपी युवक को गिरफ्तार कर पुलिस ले जा रही थी तो पब्लिक ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया. वे चाह रहे थे कि आरोपी युवक को पुलिस उन्हें सौंप दे. पब्लिक की पत्थरबाजी से बहादुरपुर पुलिस टीम के 4 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. घायलों में बहादुरपुर थानाध्यक्ष सनोबर खान भी हैं. फिर भी किसी तरह लोगों से आरोपी को बचाकर बहादुरपुर थाने लाया गया.

थोड़ी ही देर बाद सैकड़ों की संख्या में आए लोगों ने बहादुरपुर थाने का घेराव कर मुख्य सड़क को जाम कर दिया. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने थाने के गेट के पास लगे दो ऑटो को आग के हवाले कर दिया, जिससे आसपास के इलाकों में अफरातफरी मच गई. आक्रोशित लोग आरोपी युवक को सौंपने की मांग पर अड़े थे. थाने का घेराव, पथराव और आगजनी की सूचना मिलते ही सिटी एसडीओ, सिटी डीएसपी समेत विभिन्न थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई. काफी मशक्कत के बाद आक्रोशित लोगों को शांत कराया जा सका.

स्थानीय लोगों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के रहनेवाले नंदलाल गुप्ता यहां रामकृष्ण कॉलोनी में बतौर किराएदार रहते हैं. वे बाजार समिति में फल का कारोबार करते हैं. उनकी दो बेटियां सलोनी कुमारी (13) और शालू कुमारी (12) मकान की छत पर कपड़ा पसारने गई थीं. इसी दौरान छत पर पहले से मौजूद एक युवक ने दोनों को 5वीं मंजिल की छत से नीचे फेंक दिया. स्थानीय लोगों का कहना है कि यह युवक उस इलाके का नहीं है, जहां वारदात हुई है.

आरोपी के बारे में पूछे जाने पर सिटी डीएसपी अमित शरण ने बताया कि फिलहाल युवक ने अपना नाम विवेक कुमार विभाकर बताया है. लेकिन उसके बयान पर भरोसा नहीं है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी के पास से एक चाकू भी बरामद किया गया है.

सिटी डीएसपी ने कहा कि उसके बारे में पता लगाया जा रहा है. उन्होंने भरोसे के साथ कहा कि जल्द ही इस मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा. यह युवक कौन है, उसका मकसद क्या है, वह उस बिल्डिंग में कैसे पहुंचा, उसने इस अपराध को क्यों अंजाम दिया – इन सारे सवालों के जवाब पुलिस जल्द पता लगा लेगी. हालांकि इस लोमहर्षक वारदात को लेकर स्थानीय लोगों में खासा आक्रोश व्याप्त है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More