RRB NTPC के रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगा छात्रों ने नालंदा और बक्सर में किया रेलवे ट्रैक जाम

नालंदा/नवादा/बक्सर/मुजफ्फरपुर: रेलवे भर्ती बोर्ड के एनटीपीसी रिजल्ट और ग्रुप डी की परीक्षा में धांधली का आरोप लगा बिहार के विभिन्न जिलों में अभ्यर्थियों का आंदोलन सोमवार से ही जारी है. इसी कड़ी में आंदोलन का असर मंगलवार को नालंदा में भी देखने को मिला. उम्मीदवारों ने मंगलवार को बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर हंगामा किया. रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों की संख्या में पहुंचे उम्मीदवारों ने रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया. इस दौरान रोड़ेबाजी भी की गई. इसके कारण राजगीर से नई दिल्ली जाने वाली श्रमजीवी सुपरफास्ट एक्सप्रेस का परिचालन बाधित हो गया.

इधर, हंगामे के कारण बिहारशरीफ स्टेशन पर एक घंटे तक भगदड़ जैसा माहौल रहा. छात्रों का आरोप है कि परीक्षा में गड़बड़ी की जा रही है जिससे छात्रों का भविष्य अंधकार में चला गया है. रेलवे ट्रैक जाम और हंगामे की सूचना मिलने के बाद अधिकारी और पुलिस बल मौके पर पहुंचा. इस दौरान आक्रोशित छात्रों को समझाने की कोशिश की जाने लगी. अपर अनुमंडल पदाधिकारी मुकुल पंकज मनी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद हैं.

उधर, बक्सर में छात्रों ने रेलवे स्टेशन पहुंचकर रेल परिचालन को बाधित किया है. यहां छात्र उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं. इस पूरे हंगामे के कारण खबर लिखे जाने तक बक्सर स्टेशन पर अहमदाबाद बरौनी ट्रेन खड़ी थी.

वहीं नवादा में भी अभ्यर्थियों का आंदोलन शुरू कर दिए. इसी कड़ी में आंदोलन का असर आज भी देखने को मिला. सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी नवादा रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर रेल ट्रैक को जाम करते हुए सरकार और रेलवे बोर्ड के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया. छात्र संघ के जिला अध्यक्ष कुंदन राज प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने बताया कि परीक्षा के बाद बोर्ड द्वारा में नियमों में परिवर्तन करके रिजल्ट जारी किया जाता है. इसके कारण मेधावी छात्रों का रिजल्ट नहीं हो पाता है. बोर्ड जो भी नियम जारी करे वह परीक्षा के पूर्व अभ्यर्थियों को बता दें ताकि हम लोग उसी तरह से तैयारी करें. इस बार के रिजल्ट रुपए का खेल चला है. इसके कारण रिजल्ट में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की गयी है. अब रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा ग्रुप डी के परीक्षा में गड़बड़ी किया जा रहा है इससे छात्रों का भविष्य अंधकार में हो गया है.

मुजफ्फरपुर में परीक्षार्थियों ने जमकर बवाल किया. मुजफ्फरपुर जंक्शन पर बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस समेत दो ट्रेनों को रोक दिया. जमकर प्रदर्शन और हंगामा करने लगे. आधा घंटे से अधिक तक बरौनी गोंदिया बरौनी एक्सप्रेस को रोककर प्रदर्शन कर रहे हैं. ट्रेन रोके जाने की सूचना पर RPF और GRP के अधिकारी और जवान पहुंचे. परीक्षार्थियों को समझाने का प्रयास कर रेलवे ट्रैक से हटने को कहा गया. ताकि ट्रेनों का परिचालन हो सके. लेकिन,परीक्षार्थियों ने किसी की नहीं सुनी। इसे लेकर RPF और GRP जवानों के साथ जमकर नोकझोंक हुई. फिलहाल ट्रैक पर परीक्षार्थियों के कब्जा है। ट्रेनों का परिचालन ठप है.

बता दें कि सोमवार की शाम पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर भी काफी बवाल हुआ था. पुलिस बल ने हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों पर दर्जनों राउंड आंसू गैस के गोले छोड़े और फिर लाठीचार्ज कर छात्रों को खदेड़ दिया. संपूर्ण क्रांति समेत कई ट्रेनें रद्द हो गईं. आक्रोशित छात्रों का कहना है कि रिजल्ट में जब तक सुधार नहीं होगा उनका प्रदर्शन जारी रहेगा. पटना में आक्रोशित हुए छात्र रेल मंत्री को बुलाने की मांग कर रहे थे.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More