नालंदा: जहरीली शराब कांड में मृतकों का आंकड़ा हुआ 14, 5 माफिया गिरफ्तार

नालंदा: बिहार के नालंदा जिले में जहरीली शराब से मौत का सिलसिला लगातार ही जारी है. नालंदा में मृतकों की बढ़कर 14 हो गई है. लगातार तीसरे दिन सोमवार को एक की मौत हो गई. परिजन शराब पीने से मौत की बात कह रहे हैं. लगातार हो रही मौत के बाद इलाके में छापेमारी कर पुलिस ने शराब के धंधे में लिप्त रहने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं, IG ने सोहसराय थाना अध्यक्ष सुरेश प्रसाद को सस्पेंड कर दिया है.

मृतक की पहचान सोहसराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी निवासी दीपक पासवान के रूप में हुई है.मृतक के परिजन ने बताया, ‘दीपक ने भी 14 जनवरी को जहरीली शराब का सेवन किया था. तबीयत बिगड़ने के बाद दीपक पासवान के परिजन उसे लेकर इलाज के लिए पटना चले गए. जहां निजी क्लीनिक में दीपक ने सोमवार सुबह दम तोड़ दिया. अभी भी कई ऐसे लोग हो सकते हैं जो चोरी-छिपे अपना इलाज निजी क्लीनिक में करा रहे हैं. इससे हो सकता है कि मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है.

इस मामले में डीएम शशांक शुभंकर और एसपी अशोक मिश्रा ने संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पोस्टमॉर्टम और बिसरा रिपोर्ट नहीं आई है. प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि शराब कांड से 11 लोगों की मौत हुई है, पोस्टमॉर्टम में मृतक के पेट में अल्कोहल पाया गया है. लापरवाही के आरोप में सोहसराय थानेदार को सस्पेंड कर उत्पाद विभाग से स्पष्टीकरण मांगा गया है. साथ ही 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

इस मामले पर राजनीति भी तेज हो गई है. विपक्ष जहां नीतीश सरकार पर हमलावर है और लगातार उनके इस्तीफे की मांग कर रहा है. वहीं, घटनास्थल पर पहुंचकर मृतकों के परिजनों से मिलने वाले नेताओं का भी तांता लगा हुआ है. इसी कड़ी में एलजेपीआर के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान मृतकों के परिजनों से मिलकर जानकारी लेंगे. इससे पहले जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों से मुलाकात की थी.

जिसके बाद पप्पू यादव ने जहरीली शराब से मौत को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तीखी आलोचना करते हुए शराबबंदी के तरीके पर सवाल उठाये थे. उन्होंने कहा कि पहले बिहार की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए हर गली-मोहल्ले, चौक-चौराहे पर शराब की दुकान खोल दी. जब लोग नशे के आदी हो गये तो आप राम राममोहन राय और दयानंद सरस्वती बन रहे हैं. आप शराबबंदी पर पुनर्विचार करिये, तरीके चेंज करिये. जाप सुप्रीमो ने कहा कि यहां 13 लोगों की मौत हो गयी है और आप छिपा रहे हैं. आप सच्चाई को छिपाना क्यों चाहते हैं.

बता दें कि शराब कांड में करीब एक दर्जन लोग बीमार बताए जा रहे हैं और मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है.मृतकों में सोहसराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी निवासी भागो मिस्त्री (55), मन्ना मिस्त्री (55), सुनील कुमार (24), धर्मेंद्र उर्फ नागेश्वर (50), अर्जुन पंडित (51), कालीचरण (50), राजेश कुमार (42), रामपाल शर्मा और मानपुर थाना क्षेत्र के प्रभु विगहा गांव के रामरूप चौहान (45) व शिवजी चौहान (45) शामिल है. वहीं, रविवार को 3 लोगों ने दम तोड़ दिया. इनमें प्रहलाद कुमार (40), सिंटू कुमार (35) एवं बालेश्वर मिस्त्री का पुत्र (35) शंकर मिस्त्री हैं, तीनों छोटी पहाड़ी निवासी थे.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More