पश्चिम बंगाल में बड़ा रेल हादसा: गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतरी, 3 की मौत, कई जख्मी

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके के मैनगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस (15633) पटरी से उतर गई. हादसे में 3 लोगों की मौत और कई सवारियों के घायल होने की खबर है. गाड़ी के 12 डिब्बे पटरी से उतरे हैं. यह ट्रेन बीकानेर से गुवाहाटी जा रही थी. इसी बीच मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ. सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस प्रशासन समेत जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत कार्य शुरू कर दिया है. हादसे के शिकार लोगों को ट्रेन की बोगियों से निकालने के बाद स्थानीय अस्पताल भेजा जा रहा है. 

घटना गुरुवार को शाम करीब 5:15 बजे की है. बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं और सवारियों से भरे  4 डिब्बे पूरी तरह से पलट गए हैं. इनमें से एक डिब्बा पानी में भी उतर गया है, जिसमें से फंसे यात्रियों को निकाला जा रहा है.  

हादसे में प्रभावित लोगों की जानकारी प्राप्त के लिए प्रशासन ने गुवाहाटी के दो हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं. 03612731622 और 03612731623 रेलवे हेल्पलाइन के इन दो नंबरों पर फोन करके जानकारी प्राप्त की जा सकती है.

भारतीय रेलवे के मुताबिक इस हादसे में ट्रेन की 12 बोगियां प्रभावित हुई हैं. घटनास्थल पर डीआरएम और एडीआरएम पहुंच चुके हैं साथ ही एक राहत ट्रेन और मेडिकल वैन भी मौके पर पहुंच गई है.

घायल यात्रियों को इलाज पहुंचाने के लिए 30-40 एंबुलेंस घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गई हैं और सिलीगुड़ी से रिलीफ ट्रेन भेजी जा रही है. उत्तरी बंगाल के मेडिकल कॉलेज अलर्ट पर रखे गए हैं. सभी डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को जल्द से जल्द रिपोर्ट करने को कहा गया है.

जलपाईगुड़ी के डीएम ने जानकारी दी है कि ट्रेन हादसे में करीब 20 लोग घायल हुए हैं. सभी घायलों को नजदीकी अस्पतालों के इलाज के लिए भेजा जा रहा है. CPRO रेलवे कैप्टन शशिकिरण ने बताया कि राजस्थान के बीकानेर से 308 यात्री रवाना हुए थे.   

बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जल्द से जल्द घायलों के इलाज के निर्देश दिए हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन के भी आदेश दिए हैं. इस घटना की विस्तृत जानकारी जानने के लिए पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की है. 

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More