नालंदा: सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवक को पिकअप ने कुचला, मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

नालंदा: बिहार के नालंदा जिले से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है जहां दीपनगर थाना इलाके के मामू भगिना मोड़ पर मंगलवार की सुबह जानकी हॉस्पिटल के पास एक पिकअप वैन ने सेना की नौकरी के लिए दौड़ की प्रैक्टिस कर रहे युवक को कुचल दिया. इससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गया. स्थानीय लोग उसे इलाज के लिए  अस्पताल ले गए, एक घंटे में ही उसने दम तोड़ दिया.

युवक की मौत की खबर सुनकर लोग आक्रोशित हो गए. रांची-पटना मेन रोड को जाम कर दिया. वे तत्‍काल मुआवजे की मांग पर अड़े थे. सड़क जाम के कारण दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई मृतक का नाम नीतीश कुमार बताया जाता है.

बताया गया कि नीतीश कुमार आर्मी में भर्ती की तैयारी कर रहा था. इसके लिए वह रोजाना सुबह में दौड़ का अभ्यास करता था. इसी दौरान यह हादसा हुआ. पिकअप ने उसे कुचल दिया. वह सड़क पर गिर कर छटपटाने लगा. सुबह सैर को निकले लोगों की नजर पड़ी तो उसे उठाकर पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया. वहां इलाज के दौरान नीतीश ने दम तोड़ दिया. 

मृतक के भाई जयपाल कुमार ने बताया कि वह बड़ी पहाड़ी मोहल्ले में किराए के कमरे में रहकर तैयारी करता था. हर रोज सुबह दौड़ने के लिए निकलता था. वह मूल रूप से नवादा जिला के पकरीबरावां प्रखंड क्षेत्र के बेलखुण्डा गांव का था.

इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों और परिजनों ने देवीसराय मोड़ के समीप एनएच-20 बाईपास रोड पर शव रखकर मुआवजे की मांग की लेकर जाम कर दिया.  लोग शासन से तत्काल मुआवजे की मांग पर अड़े हैं। ठोकर मारकर भाग निकले वाहन चालक की पहचान करके गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं. हेवी ट्रैफिक के कारण बाईपास में देखते – देखते वाहनों की कई किमी लंबी कतार लग गई है. दीपनगर पुलिस मौके पर पहुंच गई है, आक्रोशित ग्रामीणों को समझा – बुझाकर जाम हटाने का प्रयास करने लगी। लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे. 

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More