नालंदा: इनकम टैक्स की रेड में सरकारी टीचर के बैंक लॉकर से 1 करोड़ कैश और सोने की ईंट बरामद

 नालंदा: बिहार में भ्रष्टाचारी धनकुबेरों की कहानी हर दिन देखने को मिल रही है. ताजा मामला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा से सामने आए हैं. यहां एक के सरकारी स्कूल के टीचर के घर इनकम टैक्स विभाग की रेड में बड़ी संपत्ति का खुलासा हुआ है. सरकारी टीचर के घर एक करोड़ रुपए कैश के साथ-साथ सोने की ईंट भी बरामद की गई है.

नालंदा जिले के थरथरी प्रखण्ड के मध्य विद्यालय भथहर के नियोजित शिक्षक नीरज कुमार शर्मा अकूत संपति के मालिक है. इसका खुलासा आयकर विभाग के छापेमारी में हुआ है.

पटना के बहादुरपुर एसबीआइ की शाखा में उनके नाम से लॉकर में 1 करोड़ कैश, ढाई सौ ग्राम वजन के सोने के 4 ईट के अलावे अन्य कागजात मिले हैं. इस संबंध में उन्होनें कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया है. उन्हें अधिकारी ने एक माह के भीतर इसके कागजात प्रस्तुत करने को कहा है.

वहीं शिक्षक नीरज कुमार शर्मा ने बताया कि ये सब संपत्ति मेरी नहीं है. हम अपने मौसा राकेश कुमार सिंह के पुत्र राजद आनंद के कंस्ट्रक्शन कंपनी नवरचना कंपनी में डायरेक्टर के पद पर अवैतनिक रूप में हैं. ये सारा अचल संपत्ति का मालिक उन्हीं के मौसेरे भाई का है. मुझे एक माह का समय दिया गया है. एक माह के भीतर इस संबंध में सारे कागजात प्रस्तुत कर दिया जाएगा.

वहीं इतनी रकम मिलने से इलाके में तरह-तरह की चर्चा हो रही है. गुरुवार को स्कूल आए पटना के साकेतपूरी निवासी नीरज कुमार शर्मा ने बताया कि वे वर्ष 2013 में नियोजित शिक्षक के पद पर चयन हुआ था.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More