नालंदा: पुलिस की शराब माफियाओं से सांठगांठ करने का ऑडियो वायरल, ASI और चौकीदार पुत्र गिरफ्तार

नालंदा: बिहार में शराबबंदी की समीक्षा बैठक के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने साफ-साफ निर्देश दिया था कि इस मामले में लापरवाही बरतने वाले चौकीदारों, दफादारों, थानेदारों और अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जाए. बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban In Bihar) को प्रभावी ढंग से लागू कराने के लिए सीएम नीतीश खुद अलग-अलग बिंदुओं की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. ऐसे में अब सीएम नीतीश के एक्शन का असर भी दिखने लगा है. बिहार में शराब बरामदगी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है. साथ ही अब लापरवाह पुलिस कर्मियों पर भी कार्रवाई शुरू हो चुकी है.

ताजा मामला सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा का है जहां पुलिस की शराब माफियाओं से सांठगांठ करने का एक ऑडियो वायरल हो रहा है. ताजा मामला हरनौत थाना क्षेत्र के पोआरी गांव का है. जहां 3 दिन पूर्व शैलेश कुमार को घर से 7 लीटर चुलाई शराब के साथ गिरफ्तार किया गया था. वायरल ऑडियो में गांव के चौकीदार रामाधीन पासवान के बेटे मिंटू पासवान की बात घर को सील करने को लेकर गिरफ्तार शैलेश के पिता छोटे चौधरी से फोन पर हो रही है.

इस बातचीत में यह स्पष्ट हो रहा है कि शैलेश के पिता छोटे चौधरी से ₹12000 की मांग की जा रही है. ताकि घर को सील होने से बचाया जा सके. हालांकि, मामले में कार्रवाई करते हुए ASI और चौकीदार को गिरफ्तार कर लिया गया.

पहले तो ₹18000 का डिमांड रखा गया. जिसके बाद 12000 पर बात जाकर बनी. इसमें एक दारोगा द्वारा पैसे लेने की बात कही जा रही है। पैसे की डिमांड रात में की जा रही थी. जिसे देने में गिरफ्तार शैलेश के पिता छोटे चौधरी असमर्थता जता रहे थे.

इस मामले में सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि शराब के साथ गिरफ्तार शैलेश के घर को उसी रात सील कर दिया गया था. जो भी दोषी होंगे, उन पर कार्रवाई निश्चित है. जांच चल रही है.

वहीं, वायरल ऑडियो के मामले में नालंदा पुलिस अधीक्षक हरिप्रसाथ एस ने हरनौत थाना में पदस्थापित एएसआई चंद्रशेखर साह व चौकीदार पुत्र मिंटू पासवान को गिरफ्तार कर लिया. इस तरह की हरकत अगर आगे भी कोई करना चाहेंगे तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।उन्होंने कहा कि शराबबंदी को लागू कराना पुलिस का काम है और ऐसे में शराब माफियाओं को पकड़कर पैसे की मांग करना बिलकुल गलत है. ऐसा करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More