गया में नक्सलियों का कहर: एक ही परिवार के चार लोगों को फांसी पर लटकाया, घर को डायनामाइट से उड़ाया

 गया: बिहार के गया से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां नक्सलियों ने कहर बरपाया है. शनिवार की रात नक्सलियों ने चार लोगों की हत्या करने के बाद उनके घरों को बम लगाकर उड़ा दिया.

घटना जिले के डुमरिया के मौन बार गांव की है. जिस इलाके में नक्सलियों ने हमला बोला है वो अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र डुमरिया थाना क्षेत्र का मोनबार गांव है. गांव निवासी सरजू सिंह भोक्ता के घर को प्रतिबंधित नक्सलियों ने बम लगा कर उड़ा दिया, साथ ही साथ सरजू भोक्ता के दोन बेटों सतेंदर सिंह भोक्ता और महेन्दर सिंह भोक्ता और पत्नी और एक अन्य महिला को घर के बाहर फांसी पर लटका दिया.

नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम देने के बाद पर्चा चिपकाते हुए लिखा है की षडयंत्र के तहत इसी परिवार के लोगो ने चार नक्सलियों को पूर्व में ज़हर खुरानी कर मरवाया गया था, वो इनकाउंटर में नही मारे गए थे, विश्वासघात का आरोप लगाते हुए चार लोगों को सूली पर चढ़ा दिया गया है. नक्सलियों ने लिखा है कि गद्दारों व विश्वघाती को ऐसी ही सजा दी जाएगी.

इस घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने अपने चार साथियों का भी ज़िक्र किया है कि अमरेश कुमार, सीता कुमार, शिवपूजन कुमार और उदय कुमार की शहादत का बदला ले लिया गया है. पुलिस घटना की सूचना पाते ही घटनास्थल पर पहुंची है, अब इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने बताया कि पंचायत चुनाव में व्यवधान पैदा करने के लिए नक्सलियों द्वारा यह कार्रवाई की गई है. पुलिस लगातार सर्च अभियान चला रही है ताकि शांतिपूर्ण तरीके से पंचायत चुनाव संपन्न कराया जा सके. एसएसपी ने बताया कि नक्सलियों द्वारा सरयू भोक्ता के घर को  डायनामाइट लगाकर डुमरिया में उड़ाया गया है. उस मकान में रह रहे सरयू भोक्ता के दो बेटे व उनकी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया है.

इसमें से एक बेटा की गोली मार कर हत्या की गई है जबकि 3 की गला दबाकर हत्या करने के उपरांत घर में ही बरेड़ी से लटका दिया गया है. पुलिस घटनास्थल पर पहुंची है. चारों शव को बरामद कर पोस्टमार्टम कराने के लिए गया स्थित अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज लाया जा रहा है. एसएसपी ने बताया कि घटनास्थल की घेराबंदी कर विशेष सुरक्षा बलों के द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More