बिहार: अवैध बालू खनन मामले में निलबिंत IPS राकेश दुबे के चार ठिकानों पर EOU की रेड

पटना: बालू के अवैध खनन मामले में निलंबित किए गए भोजपुर के एसपी व आइपीएस अधिकारी राकेश दुबेके बिहार-झारखंड के चार ठिकानों पर गुरुवार की सुबह आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने छापेमारी की है.

पटना के एसकेपुरी स्थित आवास व अभियंता नगर के सुदामा पैलेस स्थित फ्लैट के साथ झारखंड के जसीडीह स्थित होटल सचिन रेसिडेंसी और जसीडीह के ही सिमरिया गांव स्थित पैतृक आवास पर ईओयू की टीम तलाशी ले रही है. इस दौरान उनके बैंक खाते, शेयर, बीमा, आयकर रिटर्न, चल-अचल संपत्ति से जुड़े दस्तावेज आदि की पड़ताल की जा रही है. देर शाम तक ईओयू के पदाधिकारी संपत्ति का आकलन कर फाइनल रिपोर्ट देंगे. 

ईओयू के एडीजी नैयर हसनैन खान (EOU ADG Nayyer Hasnain Khan) ने बताया कि ईओयू ने बुधवार को एसपी पर आय से अधिक संपत्ति मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुए कोर्ट से सर्च वारंट हासिल किया है. पटना व जसीडीह के दो-दो ठिकानों पर ईओयू की अलग-अलग टीमें तलाशी ले रही हैं.

भोजपुर के तत्कालीन एसपी राकेश दुबे को बालू के अवैध धंधे से जुड़े होने के आरोप में निलंबित किया गया था. आर्थिक अपराध इकाई से मिली जानकारी के अनुसार केस नंबर 17/21 अंडर सेक्शन 13(2)आर डब्ल्यू 13(1)(बी) पीसी एक्ट 1988 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बता दें कि अवैध बालू खनन मामले में जुलाई में 41 पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को निलंबित किया गया था. भोजपुर के तत्कालीन एसपी राकेश कुमार दुबे और औरंगाबाद के तत्कालीन एसपी सुधीर कुमार पोरिका को हटाया गया था. आर्थिक अपराध इकाई बालू के अवैध धंधे से अकूत संपत्ति बनाने वाले अधिकारियों के खिलाफ जांच कर रही है. ईओयू ने इससे पहले आरा और पालीगंज के निलंबित एसडीपीओ, रोहतास व डेहरी के एसडीओ और एक एमवीआई के ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस मामले में राकेश दुबे पहले आईपीएस अधिकारी हैं, जिनके घर पर छापा मारा गया है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More