हाजीपुर: गंगा नदी में पलटी नाव, दो की मौत, 10 लोगों को किया गया रेस्क्यू

वैशाली: वैशाली के हाजीपुर गंगा ब्रिज थाना क्षेत्र के तेरसिया दियारा इलाके के गांधी सेतु पाया संख्या 01 के पास एक नाव शनिवार दोपहर को अनियंत्रित होकर पलट गई. नाव पलटने से दो युवकों की मौत हो गई. नाव हादसे की सूचना इलाके में फैलते ही सैकड़ों की भीड़ जमा हो गई. वहीं, एसडीआरएफ (SDRF) की टीम और गंगा ब्रिज थाना पुलिस मौके पर पहुंची और लापता दोनों युवकों का शव गहरे पानी से निकाला गया.

दरअसल, गंगा ब्रिज थाना (Ganga Bridge Police Station) क्षेत्र के तेरसिया दियारा क्षेत्र के महात्मा गांधी सेतु के पाया नंबर 1 के समीप बाढ़ का पानी आने से तेरसिया इलाके में नाव से दूध ले जा रहे दो लोग नाव पलटने से डूब गये. दोनों की डूबने से मौत हो गयी. मृतकों की पहचान बमबम राय और राजेन्द्र राय के रूप में हुई है.

मिली जानकारी के अनुसार राजदेव राय के पुत्र राजेन्द्र राय और चंदेश्वर राय अपने पोता बमबम राय के साथ दूध लेकर नाव से गंगा ब्रिज थाना के समीप एनएच 19 पर आ रहे थे. तभी महात्मा गांधी सेतु के पाया नंबर एक के समीप अचानक नाव में एक बड़ा छेद हो गया. इससे नाव में तेजी से पानी भरने लगा और अंतत: नाव डूब गयी.

नाव डूबने के कारण नाव पर सवार चंदेश्वर राय किसी तरह से तैर कर निकाल गए लेकिन उनका पोता बमबम राय और राजेंद्र राय लापता हो गए. नाव हादसे की सूचना इलाके में फैलते ही सैकड़ों की भीड़ जमा हो गई. वहीं, एसडीआरएफ (SDRF) की टीम और गंगा ब्रिज थाना पुलिस मौके पर पहुंची. लापता दोनों युवकों को खोजबीन शुरू की गई. कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को गहरे पानी से निकाला गया लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. मौत की सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया.

राजेंद्र राय की शादी दो माह पूर्व ही हुई थी. नवविवाहिता का रो-रोकर बुरा हाल है. दोनों युवकों के शवों को गंगा ब्रिज थाना के पुलिस कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया है. पूरे मामले की छानबीन की जा रही है.

बता दें कि पटना के गांधी घाट में गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 158 सेंटीमीटर ऊपर है. इसमे भी 9 सेंटीमीटर वृद्धि होने की संभावना है. पटना जिले के हाथीदह में भी गंगा का जलस्तर 142 सेंटीमीटर ऊपर है. इसके जलस्तर में 11 सेंटीमीटर वृद्धि होने की संभावना है. बक्सर में गंगा नदी का जलस्तर 79 सेंटीमीटर ऊपर है. इसके जलस्तर में 5 सेंटीमीटर की वृद्धि होने का अनुमान है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More