बेतिया में जहरीली शराब पीने से दो दिनों के अंदर 8 लोगों की हुई मौत

पश्चिमी चंपारण: बिहार के बेतिया से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां संदिग्ध परिस्थिति में आठ लोगों की मौत की सूचना मिल रही है. हालांकि प्रशासनिक स्तर पर मौत की पुष्टी नहीं हो रही है. एक साथ इतने लोगों की मौत से इलाके में खलबली मच गया है. घटना लौरिया थाना क्षेत्र के देउरवा गांव की है. गंभीर रूप से दो लोग बीमार थे जिनमें से एक कि मौत हो गई है और एक का इलाज निजी क्लिनिक में चल रहा है. 

जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत व बीमार होने की आशंका जताई जा रही है. आननफानन में मरे हुए लोगों का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है. घटना से गांव में मातम पसरा हुआ है.मृतकों के घरों में कोहराम मचा हुआ है.

परिजनों का आरोप है कि सभी लोगों की मौत जहरीला शराब पीने से हुई है. मरने वालों में देउरवा पंचायत के वार्ड सात निवासी जुम्मन मियां के बेटे विकाउ मियां, देउरवा पंचायत के वार्ड 6 निवासी लतीफ साह देउरवा पंचायत के ही रामवृक्ष चौधरी तथा देउरवा पंचायत के पंडा पट्टी निवासी भगवान पंडा के नाम शामिल हैं.

वहीं जोगीया देवराज निवासी हजाम तथा सुरेश साह का नाम भी मृतकों में शामिल हैं. जबकि तेलपुर निवासी इजहार देउरवा निवासी मुमताज को अभी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसमें से इजहार की मौत देर शाम निजी अस्पताल में हो गई है. मुमताज का इलाज चल रहा है, जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है. मुमताज के आंख की रोशनी भी चली गई है.

मृतकों की सूची
1.विकाउ मियां, देउरवा
2.लतीफ साह, देउरवा
3.रामबृक्ष चौधरी,देउरवा
4.नईम हजाम, बलुई
5.भगवान पांडा, सीतापुर
6.सुरेश साह, जोगिया
7.रातुल मियां, बगही
8.झुंना मिंया, गौनाहा

दो व्यक्तियों को इलाज के लिए बेतिया के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिनके नाम इजहार मियां (तेलपुर) और दूसरा व्यक्ति मुमताज अंसारी (देउरवा) हैं. इसमें से इजहार की मौत निजी क्लिनिक में हो गई है जबकि मुमताज की हालत गंभीर है.

डीएम कुंदन कुमार का कहना है कि मामले की जानकारी मिली है. गांवों में मेडिकल टीम भेजकर जांच कराई जा रही है. मामले को दिखवाया जा रहा है. चंपारण रेंज के डीआईजी ललनमोहन प्रसाद के अनुसार लोगों की मौत की जानकारी मिली है लेकिन यह पुष्ट नहीं है. पुष्टि होने के बाद ही मामले में कुछ बता पाएंगे.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More