बिहार: मजदूरों से भरी ट्रेनों को उड़ाने की फिराक में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI, पुलिस अलर्ट

पटनाः पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के द्वारा भारत में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की साजिश का खुलासा हुआ है. आतंकी संगठन बिहार और उत्तर प्रदेश जाने वाली ट्रेनों को निशाना बनाने की फिराक में लगे हैं. खासकर उन ट्रेनों को उड़ाने की साजिश की जा रही है, जिसमें मजदूरों की संख्या ज्यादा होती है. इस बात का खुलासा तब हुआ जब रेल पुलिस ( GRP ) का एक गोपनीय चिट्ठी हिन्द न्यूज़ के हाथ लगी है.

रेल पुलिस ( GRP ) कि चिट्ठी के अनुसार, पाकिस्तान की ISI ने पंजाब में अपने स्लीपर सेल को टाइमर के साथ एक बम देने की पेशकश की है. साथ ही निर्देश दिया है कि इस बम को तारों से जोड़कर ट्रेन में लगाया जाए. बम को ट्रेन में लगाने का निर्देश पंजाब में बैठे आईएसआई एजेंटों के द्वारा दिया गया है. आतंकवादी चलती ट्रेन में विस्फोट करके ज्यादा जानमाल का नुकसान करना चाहते हैं.

चिट्ठी में बिहार और उत्तर प्रदेश के मजदूरों को लेकर आने वाली ट्रेनों को निशाना बनाने का निर्देश दिया गया है. इसको देखते हुए रेलवे प्रशासन ने भी सुरक्षा बढ़ा दी है. इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए पटना जंक्शन पर मौजूद जीआरपी प्रभारी ने बताया कि हाल के दिनों की परिस्थितियों को देखते हुए सुरक्षा दुरूस्त किया गया है. वहीं रेलवे विभाग की ओर से जारी पत्र के बाद पटना जंक्शन पर लगातार बम स्क्वायड की टीम के साथ साथ डॉग स्क्वायड की टीम संदिग्ध व्यक्ति वस्तु और स्थान की जांच करती नजर आ रही है.

इस चिट्ठी को रेल पुलिस मुख्यालय ने तमाम रेल पुलिस के एसपी एसडीपीओ एसएचओ और आउटपोस्ट इंचार्ज को जारी किया है. चिट्ठी में कर्मचारियों और अधिकारियों को विशेष चौकसी बरतने का दिशा निर्देश भी जारी किया गया है.

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी पटना उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया है कि बिहार में हाल के दिनों में हुई आतंकी वारदातों को देखते हुए पुलिस विभाग ने जवानों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है. संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी गई है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More