बिहार: छापेमारी करने गई पुलिस पर असमाजिक तत्वों ने किया जानलेवा हमला, हवलदार का सिर फटा

नवादा रजौली थाना क्षेत्र के पूर्वी पंचायत के राजा बिगहा गांव में शराब की बिक्री एवं सेवन को लेकर गुप्त सूचना मिली. सूचना के आलोक में छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर रविवार की रात्रि लगभग 9 बजे गांव के असमाजिक तत्वों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. इसमें हवलदार विनोद कुमार का सर फट गया. प्रक्षिशु डीएसपी सह प्रभारी थानाध्यक्ष फिरोज आलम ने बताया कि दूरभाष के माध्यम से राजा बिगहा गांव में शराब के बिक्री एवं सेवन को लेकर गुप्त सूचना मिली.

प्राप्त सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्यवाई हेतु थाने में पदस्थापित एसआई कृष्ण कुमार वर्मा को पुलिस बल के साथ भेजा गया।गांव पहुंचने पर दर्जनों की संख्या में लोग शराब पीकर हंगामा कर रहे थे. पुलिस बल के सहयोग से घेरा बन्दी कर पकड़ने का प्रयास किया. गांव के 50 से 60 असमाजिक तत्व जुट गए एवं हो-हल्ला करते हुए पत्थरबाजी करते हुए लाठी-डंडे चलाते हुए पुलिस टीम पर जानलेवा हमला कर दिये. पुलिस के गांव से भागने के क्रम में हवलदार विनोद कुमार के सर पर लाठी से वार कर दिया. जिससे हवलदार बेहोश होकर जमीन पर गिर गया.

जख्मी हवलदार को सरकारी वाहन से अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में ड्यूटी पर रहे डॉ सतीश चंद्र ने बताया कि जख्मी हवलदार का सर में कुल दस टांके लगे हैं. राजा बिगहा गांव में पुलिस के साथ मारपीट की सूचना मिलते ही प्रक्षिशु डीएसपी के नेतृत्व में इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी, एसआई फूलन सिंह, एएसआई निरंजन सिंह के अलावे एसटीएफ बल के सहयोग से पुलिस के साथ मारपीट में शामिल 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

गिरफ्तार लोगों की पहचान राजा बिगहा निवासी राजू मांझी के पुत्र उपेंद्र मांझी, स्वर्गीय शिबू भुइयां के पुत्र कृष्ण मांझी, सुरेश भुइयां के पुत्र कुलदीप भुइयां, जय राम भुइयां के पुत्र दिलीप भुइयां, बासो भुंइया  के पुत्र रामभज्जू भुईयां, स्वर्गीय माधव भुइयां के पुत्र इंद्रदेव भुइयां, स्वर्गीय सौदागर भूमिया के पुत्र शंकर भुइयां, राजू भुइयां के पुत्र यूपी भुइयां, सौदागर भुइयां के पुत्र संजय मांझी, दुखन भुइयां के पुत्र रामू भुइयां, राजू भुइयां के पुत्र जितेंद्र भुइयां, राजेंद्र भुइयां के पुत्र दिनेश मांझी, राजू मांझी के पुत्र रामविलास भुइयां, इंद्रदेव मांझी के पुत्र रंजन मांझी एवं मुफस्सिल थाना के लोहड़ा गांव निवासी परमेश्वर भुइयां के पुत्र बिंदु मांझी को गिरफ्तार किया गया. पुलिस पर जानलेवा हमला को लेकर 15 गिरफ्तार के अलावे 40 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई. सोमवार को सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More