वैशाली: HDFC बैंक लूटकांड का पर्दाफाश, मास्टर माइंड समेत 9 गिरफ्तार, 1करोड 19 लाख में से 93 लाख रुपए बरामद

वैशालीः जिले के जधुआं में हुए एचडीएफसी बैंक लूट कांड मामले का खुलासा आज वैशाली एसपी मनीष ने किया. एक करोड़ 19 लाख रुपये की लूट के इस मामले में पुलिस ने 9 अपराधियों को गिफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने लूटा गया 88 लाख 67 हजार 500 रुपया बरामद किया है. साथ ही लूट कांड में प्रयुक्त हथियार भी बरामद किया है. यही नहीं वैशाली पुलिस ने समस्तीपुर के केनरा बैंक लूटकांड के 4 लाख 52 हजार रुपए बरामद किया है.

दरअसल मामला 10 जून का है. इस दिन नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत जधुआं एचडीएफसी बैंक खुलते ही 5 हथियारबंद अज्ञात अपराधियों ने पिस्टल का भय दिखाकर सभी बैंककर्मियों को बंधक बना लिया औप 1 करोड़ 19 लाख 60 हजार 777 रूपया की लूट करके फरार हो गए.

इतनी बड़ी लूट की घटना के बाद वैशाली पुलिस प्रशासन के बीच हड़कंप मच गया था. आनन-फानन में घटनास्थल पर आईजी गणेश कुमार भी पहुंचे थे. घटना को लेकर अपराधियों की धरपकड़ के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया. जिसे इस लूट कांड के उद्भेदन में सफलता मिली है.

गठित पुलिस टीम ने समस्तीपुर जिला, मुजफ्फरपुर जिला एवं विशेष कार्य बल पटना के साथ मिलकर इस कांड का उद्भेदन किया है. जांच टीम ने सूचना तंत्र का उपयोग करते हुए लूट कांड के मास्टरमाइंड अरमान को मुजफ्फरपुर जिले से गिरफ्तार किया. इसके बाद जधुआं एचडीएफसी बैंक लूट कांड में कुल 9 आपराधियों के भी पकड़ने में पुलिस की विशेष टाम को कामयाबी मिली.

गिरफ्तार अपराधियों के पास से जधुआं एचडीएफसी बैंक से लूटे गए एक करोड़ 19 लाख 60 हजार 777 रुपए में से 88 लाख 67 हजार 500 और समस्तीपुर जिला बैंक लूट कांड का 4 लाख 52 हजार रुपया बरामद किया गया है. साथ ही घटना में प्रयुक्त दो पिस्टल 13 जिंदा कारतूस तीन मोटरसाइकिल और घटना कारीत करते समय अपराधियों द्वारा पहना हुआ कपड़ा भी बरामद किया गया है.

इस लूट कांड का उद्भेदन करते हुए वैशाली एसपी मनीष ने बताया कि जेल से छूटने के बाद मुजफ्फरपुर के रहनेवाले अरमान ने एक गैंग तैयार किया था. इसी गैंग ने बैंक लूटने की योजना बनाई थी. इस गैंग ने समस्तीपुर जिले में केनरा बैंक और एसबीआई शाखा लूटने के बाद मुजफ्फरपुर जिले के मनिहारी में पंजाब नेशनल बैंक को लूटने का प्रयास किया था. लेकिन वहां पर सायरन बजने पर बैंक लूटने में सफल नहीं हो पाए.

जिसके बाद इन लोगों ने हाजीपुर जदुआ एचडीएफसी बैंक को निशाना बनाया और लूट की घटना को अंजाम दिया गया. जधुआं एचडीएफसी बैंक लूट कांड के उद्भेदन के लिए पुलिस प्रशासन ने टीम गठित कर बैंक लूट गैंग का भंडाफोड़ किया है. उन्होंने बताया कि 9 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. बाकी अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए टीम अभी भी लगी हुई है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More