बिहार: बारात में मछली के फेवरेट पीस के लिए दो पक्षों में खूनी झड़प, 11 लोग घायल

बिहार के गोपालगंज में एक अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला. जहां एक शादी समारोह में मछली के पसंदीदा पीस खाने को लेकर हुए विवाद के दौरान ग्यारह लोग घायल हो गए. यह मामला गोपालगंज जिले के भोरे थाना के सिसई टोला भटवलिया का है.

मामला गुरुवार रात का है जहां भोरे थाना के सिसई टोला भटवलिया गांव में भोज के दौरान मछली का मुड़ा नहीं मिलने पर इतना विवाद बढ़ा कि खूनी संघर्ष में बदल गया. देखते ही देखते दोनों पक्षों से ग्यारह लोग घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए भोरे रेफरल अस्पताल और गोपालगंज सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पुलिस ने शनिवार को भोरे थाने में सुदामा गोंड के बयान पर रिपोर्ट दर्ज की है. पीड़ित सुदामा गोंड ने आरोप लगाया है कि उनके पट्टीदार धन्नु गोंड के यहां उनकी लड़की की बारात आयी थी. जिसमें उसी गांव के हीरा गोंड भोज खाने बैठे थे. खाना खाने के दौरान उन्होंने मछली का मुड़ा और ज्यादा पीस देने की मांग की, जिसे लाने में देर हुई तबतक हीरा गोंड ने मछली परोस रहे सुदामा गोंड के साथ मारपीट शुरू कर दी. 

इतने में लाठी डंडा और लोहे का रॉड लेकर अजय गोंड, राजा गोंड सहित पांच लोग आये और सुदामा गोंड, उनके पुत्र मुन्ना गोंड और बहू रीना देवी को मारपीट कर घायल कर दिया. सभी घायलों को इलाज के लिए भोरे रेफरल अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. इस मामले में पांच लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है.

जानकारी के मुताबिक गुरुवार की रात भोरे थाने के सिसइ टोला भटवलिया में छठू गोंड के यहां बारात आयी थी. शादी-समारोह में खिलाने के लिए मछली-चावल का इंतजाम किया गया था. सदर अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे घायल सुदामा गोंड के अनुसार उनका बेटा राजू गोंड व मुन्ना गोंड मछली चला रहे थे.

इसी बीच पड़ोसी अजय गोंड व अभय गोंड अपने जाननेवाले मेहमानों को लेकर आये और खिलाने के लिए बैठा दिये. खाने के लिए बैठे लोगों को पहले राउंड में दो-दो पीस मछली दी गयी, जिसके बाद मछली के मुड़े की फरमाइश की गयी. 

मछली के मुड़े नहीं दिये जाने पर राजू गोंड व मुन्ना गोंड की पिटाई की जाने लगी. इस बीच छठू गोंड समेत अन्य लोग पहुंचे, तबतक दोनों पक्ष के बीच कुर्सियां चलने लगीं. बारात में खाने को लेकर हुए इस झड़प में एक पक्ष से अजय गोंड, अभय गोंड, राजा गोंड, हीरा लाल गोंड, सुदामी देवी तथा दूसरे पक्ष से  सुदामा गोंड, मुन्ना गोंड, अमित गोंड, राजू गोंड व  सरली देवी घायल हो गयी. आसपास के लोगों की मदद से एक पक्ष के घायलों को रेफरल अस्पताल भोरे व दूसरे पक्ष के घायलों को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. 

उधर, इस घटना के बाद बारात में अफरा-तफरी मच गयी. स्थानीय थाने की पुलिस को इसकी सूचना दी. मौके पर मौजूद कुछ लोगों की पहल पर दोनों पक्ष के झड़प को शांत कराया गया. शनिवार को सुदामा गोंड के बयान पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. जबकि दूसरे पक्ष से अभी रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More