Jharkhand Lockdown: झारखंड में 10 जून तक बढ़ा लॉकडाउन; रांची, धनबाद बोकारो, समेत कई जिलों को नहीं मिली राहत

झारखंड में लाॅकडाउन एकबार फिर बढा दिया गया. हालांकि, अधिकतर नियम पूर्ववत रहेंगे, लेकिन कुछ जिलों को थोडी राहत भी दी गइ है. जमशेदपुर राहत से वंचित रह गया है. यहां कोइ राहत कोरोना के मामलोंं की वजह से नहीं दी गइ है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में मंगलवार देर शाम आयोजित बैठक में लाॅकडाउन 10 जून तक बढाने का फैसला लिया गया. हालातों की एक सप्ताह बाद फिर समीक्षा होगी एवं आगे का निर्णय लिया जाएगा.

ताजा फैसले में कइ जिलों को कुछ छुट दी गयी है लेकिन रांची, धनबाद बोकारो, जमशेदपुर, देवघर, गुमला, गढ़वा, हजारीबाग, एवं रामगढ़ को राहत से वंचित रखा गया. यह फैसला इन जिलों में कोरोना मरीजों की संख्या अधिक होने और संक्रमण दर अधिक होने के कारण लिया गया. ताजा फैसले के मुताबिक अगले सात दिनों तक सभी सरकारी कार्यालय दोपहर 2 बजे तक ही खुले रहेंगे.

ताजा फैसले में इ पास से राहत दी गइ है. जिले में एक इलाके से दूसरे इलाके तक जाने के लिए किसी पास की आवश्यकता नहीं होगी. हालांकि, एक जिले से दूसरे जिले या दूसरे राज्यों में आवाजाही में पास की अनिवार्यता पूर्ववत जारी रहेगी. कोरोना संक्रमण में रफ्तार की धीमी गति को देखते कपड़े, जूते, गहने और श्रृंगार की दुकानें 15 जिलों में खुलेंगी. 

राजधानी रांची, धनबाद, बोकारो, जमशेदपुर, देवघर, गुमला, गढ़वा, हजारीबाग एवं रामगढ़ को कोरोना के ताजा हालात को देखते हुए छुट से वंचित रखा गया है. इन जिलों में अभी कपड़ों की दुकानें, जूते चप्पलों की दुकान, गहने और श्रृंगार प्रसाधन की दुकाने नहीं खुलेंगी. इसके अलावा सभी पाबंदियां पूर्व की तरह प्रभावी रहेंगी.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More