औरंगाबाद: ससुराल वालों ने ₹30 हजार दहेज के लिए प्रेग्नेंट महिला को बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला, पति समेत 6 के खिलाफ FIR दर्ज

औरंगाबाद में दहेज लोभियों ने महज ₹30 हजार रुपए के लिए विवाहिता की फंदे से लटकाकर जान ले ली. वारदात को अंजाम देने के बाद सभी घर से फरार हो गए. इस बात की जानकारी गांव वालों ने मृतका के मायके वालों को दी, जिसके बाद वे दौड़े-भागे बेटी के ससुराल पहुंचे. घटना जम्होर थाना क्षेत्र के पौथु घुमटी टोला की है.

मृतका की पहचान पौथु घुमटी टोला निवासी सिद्धेश्वर राम की पत्नी सरिता देवी के रूप में की गई है. इधर, घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस घटना में 6 लोगों पर FIR दर्ज हुई है. सास, ससुर, ननद, भैंसुर के साथ सरिता देवी के पति पर भी प्राथमिकी दर्ज की गई है.

मृतका सरिता देवी के भाई विजय राम ने बताया कि बहन की शादी 2016 में पौथु घुमटी निवासी सिद्धेश्वर राम से की थी. दहेज में उस वक्त हम लोगों ने एक मोटरसाइकिल और 70 हजार रुपए दिए थे, लेकिन, सरिता के ससुराल वाले 1 लाख रुपए की मांग कर रहे थे. शादी के बाद बकाया 30 हजार रुपए के लिए उसके ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करने लगे. वे रोजाना मेरी बहन को इस बात के लिए बेरहमी से मारते-पीटते थे.

विजय राम ने बताया सोमवार देर रात ससुराल वालों ने सरिता को फंदे से लटका दिया, लेकिन किसी बात की जानकारी हमें नहीं दी. मारपीट की आवाज सुन और देर रात हुए हंगामे के बाद गांव वालों ने मुझे फोन से इस बात की सूचना दी. मंगलवार की सुबह जब सरिता का एक पड़ोसी उसके घर गया तो घरवाले फरार थे. उन्होंने सरिता को जान से मार देने की खबर मुझे दी.

घटना की जानकारी मिलते ही जम्होर पुलिस मौके पर पहुंची और डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल में भेज दिया. इस घटना में 6 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें सरिता देवी का पति सिद्धेश्वर राम, उसके दो बडे़ भाई शिवपसन राम, सुर्दशन राम, सास, ससुर और दो ननद शामिल हैं. फिलहाल यह सभी लोग घर से फरार हैं.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More