मधुबनी: 10 सेकेंड में देखते-देखते दो हिस्सों में टूट गया पक्का मकान

मधुबनी: कोरोना महामारी के बीच आए ‘यास’ तूफान ने बिहार के मधुबनी जिले में जमकर तबाही मचाई. यास ने पूरे जिले में अपना असर दिखाया. तेज हवा और भारी बारिश के कारण 10 सेकेंड में एक मकान धराशाई हो गया. घटना नगर थाना क्षेत्र के भौआरा वार्ड 28 की है. गृहस्वामी अशोक महासेठ ने बताया कि चक्रवर्ती तूफान एवं भारी बारिश की वजह से 10 सेकेंड में मकान धराशायी हो गया.

‘यास’ की वजह से मकान के पिछले हिस्से में आया दरार धीरे-धीरे इस कदर बढ़ा कि मकान का पिछला टूटकर कर अलग हो गया. मकान गिरने की आवाज से मकान में सोए हुए लोग और पड़ोसी सहम गए. आननफानन सभी मौके पर पहुंचे और मलबा हटाने में जुट गए. गनीमत ये रही की घटना में किसी के जान की क्षति नहीं हुई.

मकान मालिक अशोक महासेठ ने बताया कि घर में दरार आने की वजह से वे अपने पूरे परिवार के साथ घर से बाहर निकल गए. फिर क्या था कुछ देर के अंदर मकान धराशायी हो गया और घर के सभी सदस्य भगवान की जया से बाल-बाल बच गए.

जब यह वीडियो बनाया जा रहा था, तब हर किसी को दूर जाने के लिए कहा जा रहा था. इधर घटना की सूचना पर अंचलाधिकारी को क्षति का आंकलन हेतु दिया गया है. यहां यह बताना भी जरूरी है कि यास तूफान की वजह से बिहार में अबतक 7 लोगों की मौत हुई है. 6 लोग घायल हुए हैं.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More