हिमाचल: शिमला में ASP पर महिला हेड कांस्टेबल से छेड़छाड़ का आरोप, FIR दर्ज

शिमला: हिमाचल प्रदेश में शिमला जिला पुलिस के एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) और जिले की यौन उत्पीड़न रोकथाम कमेटी के चेयरमैन पर महिला हेड कांस्टेबल ने शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया है.

शिमला शहर के महिला थाने में पुलिस को दी शिकायत में महिला हेड कांस्टेबल ने आरोप लगाया है कि आरोपी पुलिस अफसर कई दिन से उसे तंग कर रहा था. साथ ही आपत्तिजनक बातें और गलत मांग कर रहा था.

पुलिस अफसर पर आरोप है कि उसने पत्नी को गाड़ी सिखाने के बहाने उसे अपने घर बुलाया था. एक दिन उसने कहा कि उसकी पत्नी उससे मिलना चाहती है. जब वह उससे घर गई तो उस अफसर के अलावा वहां कोई नहीं था. आरोपी अफसर ने उसके साथ छेड़खानी की.

आरोप है कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भी पीड़ित हेड कांस्टेबल के साथ छेड़खानी की गई. इस बात की जानकारी उसने अपने सहकर्मियों को भी दी.महिला पुलिस थाने ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की दी है.

बताया जा रहा है कि मामले की जांच सीआईडी को सौंपी जा रही है. इसके अलावा प्रदेश पुलिस की राज्यस्तरीय यौन उत्पीड़न रोकथाम कमेटी को भी मामला दिया जा रहा है. इसकी जांच एसपी रैंक की एक महिला पुलिस अफसर करेंगी. मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी पुलिस अफसर को शिमला पुलिस के अहम पद से हटाकर पुलिस मुख्यालय में अटैच करने के भी निर्देश दिए जा रहे हैं.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More