नालंदा में अनोखी चोरीः नहीं टूटा ताला तो 500 किलो की भारी भरकम तिजोरी उठा ले गई चोरों की गैंग

नालंदा जिले केनगरनौसा थाना क्षेत्र के भोभी बाजार में सोमवार की रात एक आभूषण दुकान में अनोखे ढंग से चोरी की वारदात घटित हुई. चोरों ने गैस कटर से दुकान का ताला तो तोड़ दिया परंतु अंदर रखी तिजोरी को अनलॉक नहीं कर सके. नतीजतन, पांच क्विटल वजनी तिजोरी ही उठा ले भागे. इतना ही नहीं चोर दुकान का कैश काउंटर भी साथ ले गए. इस तरह हाईटेक चोरी की घटना से आसपास के दुकानदारों में दहशत है.

चोरी की यह वारदात भोभी बाजार के गौतम ज्वेलर्स नामक दुकान में घटित हुई है. दुकानदार सकरपुरा गांव निवासी कन्हाई साव ने थाना में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. पीड़ित दुकानदार के अनुसार करीब पांच क्विंटल वजन की लोहे की तिजोरी में पांच से छह लाख रुपये कीमत के सोने-चांदी के गहने रखे थे. गहनों में सोने की बाली, कान की बाली, मंगल सूत्र, सोने की चेन, चांदी के पायल आदि थे. जबकि काउंटर में मोती, नग व तराजू के साथ-साथ 25-30 हजार रुपये नगद रखे थे.

आशंका जताई जा रही है कि चोरों की संख्या कम से कम एक दर्जन रही होगी. वे साथ में चार पहिया वाहन भी लाए होंगे. क्योंकि पांच क्विंटल वजन की तिजोरी बिना मैन पावर व वाहन के उठाकर ले नहीं जाई जा सकती.

चोर इतने शातिर थे कि बगल की दो दुकानों के बाहर जल रहे बल्ब को भी खोल दिया था ताकि रोशनी न रहे. पड़ोस के दुकानदारों ने बताया कि शादी के लग्न का समय है. कन्हाई साव ने कुछ लोगों से गहने बनाने के लिए एडवांस ले रखा था. जिन्हें समय से गहने देने थे. लेकिन वह सब चोर ले चला गया. कन्हाई 15-16 वर्ष से यह कारोबार करते आ रहे हैं. 

इधर, घटना की सूचना पर नगरनौसा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित दुकानदार समेत आस-पड़ोस के दुकानदारों से जानकारी लेकर छानबीन कर रही है. थानाध्यक्ष नारद मुनि ने बताया कि पटना से डॉग स्वायड को बुलाया गया है, जो सुंघकर चोरों के भागने की दिशा बताएंगे.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More