CM नीतीश कुमार का बड़ा फैसला: पटना के IGIMS में कोरोना मरीजों का होगा मुफ्त इलाज

पटना: राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना मरीजों को एक बड़ी राहत दी है. सीएम ने घोषणा की है कि पटना में मौजूद इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्‍थान पटना में सभी कोरोना मरीजों का इलाज मुफ्त में किया जाएगा. मरीजों की दवाओं और उनके इलाज पर होने वाले सभी खर्चों को राज्य सरकार वहन करेगी. इसकी जानकारी खुद उन्होंने ट्वीट करके दी.

मुख्यमंत्री ने सभी जिला अस्पतालों को उपलब्ध वेंटिलेटर को शीघ्र क्रियाशील करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा, ‘बिहार के सभी जिलों के अस्पतालों में उपलब्ध वेंटिलेटर को शीघ्र क्रियाशील करने का निर्देश दिया है. यह कार्य सरकारी प्रयास अथवा निजी क्षेत्र की संयुक्त भागीदारी से सुनिश्चित किया जा सकेगा.’

इसके अलावा मुख्यमंत्री नीतीश ने आग को लेकर सभी अस्पतालों में पूर्ण सतर्कता और सुरक्षा बरतने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग को कहा है कि ऑडिट फायर के संबंध में पूरी सतर्कता रखी जाए. मुख्यमंत्री ने मुंबई के विरार स्थित अस्पताल में आग लगने से 13 मरीजों की मौत पर दुख व्यक्त किया है.

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है. पिछले 24 घंटे में राज्य में 12,672 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है. इससे पहले गुरुवार को 11,489 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई थी. पटना सहित छह जिलो में पांच सौ से अधिक नए कोरोना संक्रमित मिले हैं.
पटना में सर्वाधिक 2801 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई. जबकि गया में 816, औरंगाबाद में 748, सीवान में 243, मुजफ्फरपुर में 704, सारण में 617 और बेगूसराय में 607 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। राज्य में पिछले 24 घंटे में 1 लाख 8 हजार 147 सैंपल की कोरोना जांच की गई है.

वहीं एक दिन पहले ही राज्य में 59 मरीजों की जान चली गई. संसाधन बढ़ाने और दवा की आपूर्ति को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त सजंय अग्रवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिया और भरोसा दिया कि कोविड-19 से संबंधित दवाओं की किल्लत नहीं होगी. कोविड की बेसिक दवाएं पर्याप्त हैं. इस संबंध में प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने पटना के जिलाधिकारी, ड्रग इंस्पेक्टर, सभी प्रमुख दवा दुकानदारों, कम्पनी डिस्ट्रीब्यूटर एवं ड्रग एसोशिएशन के साथ बैठक कर लगातार आपूर्ति व स्टॉक का भी निर्देश दिया है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More