HomeStateBiharपटना में मॉब लींचिंग का शिकार हुए दो लुटेरे, एक की मौत,...

पटना में मॉब लींचिंग का शिकार हुए दो लुटेरे, एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

बिहार में एक और मॉब लींचिंग की घटना सामने आयी है. पटना से सटे नौबतपुर थाना इलाके में स्वर्ण व्यवसायी को लूट कर भाग रहे तीन बदमाशों में से दो बदमाश भीड़ के गुस्से का शिकार हो गए. दोनों बदमाशों को लोगों ने पकड़ लिया और पीट-पीटकर एक की हत्या कर दी. दूसरा गंभीर रूप से जख्मी हो गया, जबकि तीसरा घटना के बाद से फरार हो गया.

मामले की जानकारी मिलने पर पहुंची नौबतपुर और दुल्हिनबाजार पुलिस ने भीड़ के कब्जे से छुड़ाकर जख्मी बदमाश को हिरासत में लिया. पुलिस ने जख्मी बदमाश के पास से एक देसी पिस्तौल बरामद किया है. मृतक की शिनाख्त नौबतपुर के पिपलावां बाजार निवासी ओमप्रकाश केसरी के 18 वर्षीय पुत्र अमन कुमार के रूप में की गई है जबकि जख्मी जलपुरा निवासी ललन मिस्त्री का 19 वर्षीय पुत्र देवानंद कुमार है. तीसरा साथी शहर रामपुर का सौरभ कुमार बताया जा रहा है. 

बताया जाता है कि दुल्हिनबाजार थानाक्षेत्र के ऐनखा गांव निवासी स्व. सत्यनारायण साव का पुत्र सुंदर कुमार स्वर्ण आभूषण का फेरी कर बेचता था. हमेशा की तरह मोकिमपुर गांव से स्वर्णाभूषण बेच कर निकला था कि हरपुरा व मोकिमपुर गांव के बीच सड़क पर सुनसान देख एक बाइक पर सवार तीन युवकों ने हथियार के बल पर 3 लाख रुपये के सोने के गहने से भरा थैला छीनकर भागने लगा. सुंदर कुमार लौट कर फिर गांव की ओर भागा और शोर मचाने लगा. इसके बाद गांव के कुछ लोग पीछा करने लगे. रास्ता खराब होने की वजह से जल्द ही ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया.

ग्रामीणों की पीछा करते भीड़ देखकर बाइक सवार बदमाशों ने देसी पिस्तौल से फायरिंग कर दी. जिससे ग्रामीण और भी आक्रोशित हो उठे. इस दौरान आदमपुर पिपलावां निवासी अमन कुमार एवं देवानंद भीड़ के हत्थे चढ़ गये. जिसके बाद भीड़ ने अमन और देवानंद की जमकर पिटाई कर दी. अमन की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि देवानंद जख्मी हो गया. जिसका इलाज रेफरल अस्पताल नौबतपुर में किया गया. जबकि नौबतपुर थानाक्षेत्र के शहररामपुर का सौरव भीड़ की चंगुल से भाग निकला.

जानकारी पाकर पुलिस घटनास्थल पहुंची एवं शव को लेकर थाना आयी. .इसके बाद उसे पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया. दुल्हिनबाजार थानाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि लूट की घटना को लेकर उनके थाने में केस दर्ज किया गया है.

ट्रेंडिंग न्यूज़