बक्सर: कोरोना जांच से बचने के लिए रेलवे स्टेशन पर भगदड़, बिना टेस्ट कराये ही भाग गए महाराष्ट्र से आये लोग, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

 बक्सर: बिहार सरकार ने विभिन्न राज्यों से बिहार लौटने वाले यात्रियों के लिए स्टेशन पर कोरोना टेस्ट करवाना अनिवार्य किया हुआ है.ऐसे में बक्सर जिले से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें लोग कोरोना की जांच से बचने के लिए स्टेशन परिसर से बाहर भागते नजर आ रहे हैं. 

 ये वीडियो बीते गुरुवार की रात का है जिसके साथ दावा किया जा रहा है कि बक्सर स्टेशन से भाग रहे लोग महाराष्‍ट्र के पुणे से आई ट्रेन (पुणे-पटना) में सवार होकर पहुंचे थे. 

जाहिर है कि कोरोना को लेकर लोगों के मन में काफी डर बैठ गया है. ऐसे में बक्सर से सामने आई यह तस्वीरें काफी चिंताजनक हैं. एक तो वीडियो साफ़-साफ़ देखा जा सकता है कि न लोग सही से मास्क का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं और न ही शारीरिक दूरी का पालन करते दिख रहे हैं. इस भगदड़ में कई छोटे बच्चों को भी देखा जा सकता है.   

स्टेशन पर मौजूद अधिकारी के मुताबिक, एक व्यक्ति के चेहरे पर घबराहट साफ दिखाई दे रही थी जब वो स्टेशन से बाहर निकल रहा था. इस दौरान उसे एक स्वास्थ्यकर्मी ने रोकते हुए बाहर जाने से पहले कोविड-19 टेस्ट करने को कहा. तो वह भागकर स्टेशन परिसर से बाहर जाने लग गया. अधिकारी ने कहा कि यह रोजाना की घटना हो गई है. 

इतना ही नहीं जब यात्रियों को बाहर जाने से रोका, तो वे बहस करने लगे. घटना के समय स्टेशन पर कोई पुलिसकर्मी नहीं थे. बाद में, एक पुलिसकर्मी आईं और उन्होंने कहा कि वह अकेले होने की वजह से असहाय हैं.

 इस बीच जांच कराए बिना यात्रियों के भागने की घटना को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक इस विषय में आस-पास की पंचायतों और वार्ड प्रतिनिधियों से अपील की गई है कि जो लोग उनके क्षेत्र में बाहर से आये हैं, उनकी सूचना कर जांच कराने में सहयोग करें.

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में घोषणा की थी कि बिहार के सभी रेलवे स्टेशनों पर परीक्षण की व्यवस्था की गई है ताकि देश के विभिन्न हिस्सों से घर लौट रहे लोगों की स्क्रीनिंग की जा सके.

कोरोना वायरस से प्रभावित मुंबई, पुणे और दिल्ली से ट्रेनों के जरिए रोजाना बड़ी संख्या में प्रवासी पहुंच रहे हैं. ये सभी बेरोजगारी और लॉकडाउन के डर से वापस घर लौट रहे हैं. देश में कोविड-19 मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि हो रही है. इससे मुंबई, पुणे और दिल्ली जैसे शहर सबसे ज्यादा प्रभावित हैं.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More