शादी समारोह में फूटा कोरोना बम: गांव में एकसाथ मिले 135 संक्रमित, पूरे गांव को किया गया सील

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के सक्तीगुड़ी गांव में शादी समारोह में कोरोना बम फूट गया है. पांच सौ की आबादी वाले इस गांव में अब तक 135 ग्रामीण संक्रमित हो चुके हैं. हर घर में एक से दो लोग संक्रमित मिले हैं. ग्राम पंचायत ने पूरे गांव को सील कर दिया गया है. ग्रामीणों को संक्रमण से बचाने के लिए गांव में बाहरी लोगों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है.

जांजगीर-चांपा जिले के ग्राम पंचायत नवागांव के आश्रित ग्राम सक्तीगुड़ी गांव में एक से पांच अप्रैल के बीच कंवर परिवार में शादी थी. वर व कन्या दोनों पक्ष इसी गांव के हैं. इसलिए गांव के अधिकांश लोग इस शादी में शामिल हुए थे. सात अप्रैल को गांव में पहला संक्रमित मिला. इसके बाद धीरे-धीरे एक-एक कर लोग संक्रमित होते गए.

ऐसे में सरपंच रीना कंवर ने गांव में कोरोना जांच कराने का फैसला लिया. तीन दिन तक कैंप लगाकर जांच की गई. जांच में 135 ग्रामीण संक्रमित पाए गए. सक्तीगुड़ी के सभी संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं. दवा समेत अन्य जरूरी सामग्री का वितरण प्रशासन कर रहा है. वहीं, डाक्टर भी मोबाइल व वाट्सएप के माध्यम से संक्रमितों की जानकारी लेकर परामर्श दे रहे हैं.

जांजगीर-चांपा के कलेक्टर यशवंत कुमार ने बताया कि पंचायत ने गांव के प्रवेश द्वार में बेरिकेड्स लगाया है. मुनादी भी कराई गई है. दवा भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध करा दी गई है. मैंने मौके पर पहुंचकर सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

गौरतलब है कि कोरोना के सक्रिय मरीजों के मामले में छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर है. 14 अप्रैल को महाराष्ट्र में कुल छह लाख 13 हजार 635 सक्रिय मरीज थे. छत्तीसगढ़ में यह आंकड़ा एक लाख 18 हजार 636 रहा. प्रतिदिन मिलने वाले नए केस के मामले में अब छत्तीसगढ़ चौथे स्थान पर है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More