समुद्र में रास्ता भटककर बिहार का दिनेश पहुंचा पाकिस्तान, पिता ने लगाई मदद की गुहार

मुजफ्फरपुर: बिहार काएक शख्स गलती से देश की सीमा लांघ कर पाकिस्तान पहुंच गया. शख्स की पहचान जिले के गायघाट के कमरथू गांव के दिनेश सहनी के रूप में हुआ है. दिनेश के पिता इंद्रजीत कुमार ने सांसद अजय निषाद से मदद की गुहार लगाई थी. हालांकि आज उसे वापस वतन लाने की पहल शुरू कर दी गई है.

बताया जाता है कि दिनेश सहनी रोजी-रोटी की तलाश में बिहार से गुजरात के पोरबंदर गया था. वहां वह एक निजी फिशिंग बोट कंपनी में समुद्र में मछली पकड़ने का काम करता था. एक दिन दिनेश सहनी समुद्र में मछली पकड़ रहा था और गलती से रास्ता भटककर पाकिस्तान पहुंच गया. जहां उसे जासूसी की आशंका में पाकिस्तान की सेना ने उसे पकड़ लिया है.

वहीं, इस सूचना से परिजनों की चिंताएं बढ़ गई. जिसको लेकर दिनेश के पिता ने सांसद से मदद की गुहार लगाई. सांसद ने भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखा है. सांसद ने बताया कि विदेश मंत्री को लिखे पत्र में दिनेश सहनी को वापस वतन बुलाने की मांग की गई है.

पत्र में लिखा गया है कि दिनेश नाव से मछली मारने के फेर में गलती से पाकिस्तान पहुंच गया. जहां उसे पाकिस्तान में बंदी बना लिया गया है. सांसद ने कहा कि समुद्र में भटक जाने की वजह से दिनेश को पकड़ लिया गया है. जिसको लेकर सांसद ने विदेश मंत्री से उचित कदम उठाने की मांग की है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More