गया में अमानवीयता की हद: चुनाव में साथ देने से इनकार किया तो पूर्व मुखिया ने दलित युवक को पीटा, फिर थूक कर चटवाया

गया के वजीरगंज थाना क्षेत्र के दोयुना गांव में पूर्व मुखिया अभय सिंह उर्फ अबलू ने एक महादलित युवक के साथ अमानवीय व्यवहार किया. पूर्व मुखिया अभय सिंह उर्फ अबलू ने मनोज कुमार नाम के महादलित युवक को पहले तो पीटा और फिर उससे थूक चटवाया. दबंग पूर्व मुखिया ने मनोज से उठक-बैठक कराया और फिर उसके माता-पिता से भी मारपीट की और उन्हें गांव से भागने की चेतवनी दी. 

 घटना 7 अप्रैल की है.मामला यह है कि गया जिले के वजीरगंज प्रखंड की घुरियावां पंचायत में एक पूर्व मुखिया और उसके परिजनों ने चुनाव में सहयोग करने से इंकार करने पर युवक को थूक चटवाया.

दलित युवक का इंकार किया जाना पूर्व मुखिया को काफी नागवार गुजरा. पहले तो उसने अपने आदमियों के जरिए उसे समझाने की कोशिश की. कोई फायदा नहीं हुआ तो यह सजा दी. पूर्व मुखिया इतना बौखला गया कि उसने अपने आदमी को भेजकर उस दलित युवक को उठवा लिया गया. अपने घर पर दलान में दरबार लगाया गया. दर्जनों लोग उस दरबार में शामिल हुए। सभी की उपस्थिति में उसे भला-बुरा कहते हुए जान से मारने की धमकी दी गई.साथ ही कहा गया कि मुखिया जी को वोट नहीं देने की बात सपने में भी नहीं सोचना. इसी बीच मुखिया के समर्थकों ने उसे कहा कि थूक फेंको और उसे चाटो.

फरमान सुनते ही वह युवक थोड़ा सकते में पड़ गया, लेकिन करता भी क्या? इतने से जी नहीं भरा तो उन्होंने नया फरमान सुनाया कि अब तू दूसरे का फेंका हुआ थूक चाट. युवक ने यह काम भी डर के मारे कर दिया. इसके बाद उससे उठक-बैठक कराया गया.

इस घटना की जानकारी मिलने और वीडियो सामने आने के बाद गया के SSP आदित्य कुमार ने कहा कि मामला बेहद गम्भीर है. हमने दो अफसरों की टीम को लगाया है. वीडियो की जांच के साथ-साथ आरोपियों की गिरफ्तारी की तैयारी शुरू हो गई है. रात तक सभी आरोपी पुलिस के गिरफ्त में होंगे.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More