Darbhanga Viral News: बिहार के इफ्तेखार रहमानी बने चांद पर एक एकड़ जमीन के मालिक

दरभंगा: बिहार के दरभंगा ज़िले के बेनीपुर निवासी इफ्तेखार रहमानी और पेशे से सॉफ्टवेयर डेवलपर इफ्तेखार रहमानी चांद पर एक एकड़ जमीन के मालिक बन गए हैं. उन्हें अमेरिकन कंपनी लूना सोसाइटी इंटरनेशनल ने ये प्लॉट उपहार में दिया है. इस खबर के बाद इफ्तेखार के परिवार और गांव में खुशी है.

इफ्तेखार नोएडा में एआर स्टूडियोज नामक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी चलाते हैं. उन्होंने इस कंपनी की स्थापना एक स्टार्टअप के रूप में 2019 में की थी.कंपनी ने Arstudioz के साथ मज़बूत रिश्ता बनाने के लिए ये गिफ्ट  दिया है.

ये कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर खास तौर पर काम कर रही है. इफ्तेखार लूना सोसाइटी इंटरनेशनल के लिए भी काम करते हैं. उनके काम के इनाम के तौर पर कंपनी ने उन्हें चांद पर प्लॉट दिया है. चांद पर जमीन मिलने के बाद इफ्तेखार बेहद खुश हैं और इस खुशी के मौके पर उन्होंने अपने माता-पिता, परिवार और दोस्तों का आभार जताया है.

इफ्तेखार ने बताया कि वे चांद पर रिसर्च करने वाली और वहां के प्लॉट का हिसाब-किताब रखने वाली अमेरिकन कंपनी लूना सोसाइटी इंटरनेशनल के लिए सॉफ्टवेयर डेवलप कर रहे हैं. वे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर भी काम कर रहे हैं. उनके काम को देखते हुए इस कंपनी ने उन्हें चांद पर एक एकड़ का प्लॉट गिफ्ट किया है. उन्होंने कहा कि वे कंपनी के आभारी हैं, साथ ही बेहद खुश हैं. उन्होंने कहा कि इस खुशी के मौके पर वे अपने माता-पिता, परिवार के लोगों और दोस्तों के शुक्रगुजार हैं.

परिवार की बात करें तो वो लोग दो भाई और चार बहनें हैं. चारों बहनें बड़ी हैं, जबकि भाइयों में इफ्तेखार बड़े हैं छोटे भाई एजाज ने कहा कि इफ्तेखार ने बहेड़ा से ही प्रारंभिक शिक्षा हासिल की है. उन्होंने 2011 में बहेड़ा कॉलेज से इंटर साइंस किया. उसके बाद उदयपुर के एस.एस कॉलेज से बी.टेक की पढ़ाई की. वे बचपन से ही पढ़ाई-लिखाई में बहुत तेज थे. इंजीनियर बनना उनका बचपन का सपना था.

बता दें कि लूनर सोसायटी इंटरनेशन से फिल्म स्टार शाहरुख खान, सुशांत सिंह राजपूत, क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी समेत अन्य लोगों नें भी चांद पर जमीन खरीद रखा है. इस कड़ी में दरभंगा के लाल का भी नाम जुड़ जाने से पूरा क्षेत्र गौरवान्वित महसूस कर रहा है. 

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More