अररिया: भुट्टा पकाने के दौरान घर में लगी आग, 6 मासूम बच्चों की जलकर हुई मौत

बिहार के अररिया जिले से बड़ी दर्दनाक खबर सामने आ रही है.जहां भुट्टा पकाते समय उड़ी चिंगारी से एक भूसा घर में आग लगने से 6 बच्चों की जलकर मौत हो गई. जानकारी के अनुसार घटना जिले के पलासी प्रखंड के कबैया गांव में मंगलवार की दोपहर एक बजे की है.

बताया जा रहा है की मंगलवार की दोपहर पलासी प्रखंड के कबैया गांव में भाई-बहन समेत छह बच्चे फूस के बने घर लोगों से छिपकर भुट्टा पका रहे थे. इसी दौरान उड़ी चिंगारी से घर में आग लग गई और बच्चों को घर से निकलने का मौका तक नहीं मिल सका. जब तक बच्चों का शोर सुनकर लोग पहुंचते तब तक वे सभी आग में जिंदा जल गए. घटना में किसी भी बच्चे को बचाया नहीं जा सका. घटना के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई है.

मृतकों में युनुश का 5 वर्षीय बेटे अशरफ और 3 वर्षीय बेटी गुलनाज, मंजूर का 6 वर्षीय बेटा दिलवर, फारूक का 4 वर्षीय बेटा बरकस, मतीन का पांच वर्षीय बेटा अली हसन और तनवीर का 5 वर्षीय बेटा खुसनिहार शामिल है.हादसे के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घर के जिस कमरे में बच्चे मौजूद थे, वहां पास में ही पुआल (एक तरह की सूखी घास) रखा हुआ था. उसकी वजह से आग भड़क गई. आग लगने के बाद गांव के लोगों ने अपने संसाधनों से ही आग पर काबू पाया. हालांकि फायर ब्रिगेड भी आधे घंटे के अंदर ही घटनास्थल पर पहुंच गई थी। इस वजह से आग फैल नहीं पाई और एक ही घर उसकी चपेट में आया.

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.वहीं, सरकार ने मृत बच्चों के परिजन को 4-4 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More