हिमाचल: चंबा के तीसा मार्ग पर खाई में गिरी प्राइवेट बस, 9 लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. जहां चंबा के दुर्गम क्षेत्र तीसा में एक निजी बस गहरी खाई में गिर गई. जानकारी के अनुसार बस में करीब 17 लोग सवार थे, इनमें से छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो ने अस्‍पताल में दम तोड़ दिया. इसके अलावा 28 वर्षीय बस चालक की चंबा रेफर करते वक्‍त मौत हुई. हादसे में कुल नौ लोगों की मौत हुई, जबकि सात लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्‍हें चंबा अस्‍पताल में उपचाराधीन किया गया है.

हादसा बुधवार सुबह करीब 11 बजे चुराह विधानसभा क्षेत्र के तहत आते बुंदेडी तीसा मार्ग पर हुआ. बस कॉलोनी मोड़ के पास अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी. बस बुंदेडी से चंबा जा रही थी कि रास्ते में वह हादसे का शिकार हो गई. बस को खाई में गिरते देखकर राहगीर तुंरत बचाव अभियान के लिए खाई में उतरे. जानकारी मिलते ही गांव के लोग भी घटनास्थल पर पहुंचे. हादसा इतना भयानक था कि बस के परखच्चे उड़ गए. बस की छत और सीटें भी अलग-अलग होकर बिखर गईं.

मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर सहित विधानसभा उपाध्‍यक्ष एवं चुराह के विधायक हंसराज ने हादसे पर दुख व्‍यक्‍त किया है. मुख्‍यमंत्री ने कहा हादसे में मृतकों के परिवार को चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी. इसके अलावा घायलों को भी हरसंभव मदद दी जाएगी.

SDPC सलूणी शेर सिंह, SDM चुराह मनीष चौधरी और BDO तीसा महिंदर सिंह ने हादसे की पुष्टि की है. बस में विद्यार्थी और कई नौकरीपेशा लोग सवार थे. हादसे में बस चालक गोविंद की भी मौत हुई है. उपायुक्त चंबा डीसी राणा, SP अरूल कुमार सहित अन्य प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और दुर्घटना के बारे में जानकारी हासिल करके स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया.

तीसा बस हादसे में मृतकों की सूची

दिशा (30) पत्नी जन्म सिंह निवासी गांव मंगली डाकघर भौडास तहसील चुराह जिला चंबा
खेम सिंह (30) पुत्र कर्म सिंह निवासी गांव भटारी डाकघर थनेईकोठी तहसील चुराह जिला चंबा
भागदेई (55) पत्नी उमेदा निवासी गांव चुहाड़ डाकघर खुशनगरी तहसील चुराह जिला चंबा
उमेदा (58) पुत्र हरदियाल निवासी गांव चुहाड़ डाकघर खुशनगरी तहसील चुराह जिला चंबा
चमन सिंह (25) पुत्र सिंह निवासी गांव झज्जा डाकघर झज्जाकोठी तहसील चुराह जिला चंबा
ध्यान सिंह (42) पुत्र महाजन निवासी गांव गलियास डाकघर बैरागढ़ तहसील चुराह जिला चंबा
पुन्नी देवी (35) पत्नी तिलक राज निवासी गांव एवं डाकघर बोंदेड़ी तहसील चुराह जिला चंबा
सिंह (42) पुत्र दस रावण निवासी गांव गलियास डाकघर बैरागढ़ तहसील चुराह जिला चंबा
गोबिंद सिंह (28) पुत्र होशियार सिंह निवासी नीनोडी जिला चंबा

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More