मध्य प्रदेश: सीधी से सतना जा रही 54 यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, 25 के शव मिले, 7 लोगों को बचाया गया

मध्यप्रदेश के सीधी में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया. यात्रियों से भरी बस बाणसागर नहर में गिर गई. अब तक 25 के शव नहर से निकाले गए हैं. 7 यात्रियों को बचाया गया है जबकि ड्राइवर तैरकर बच निकला. उसे हिरासत में लिया है. बस में 54 यात्री सवार थे.

अधिकारियों ने आशंका जाहिर की है कि मृतकों की संख्या 45 से ज्यादा हो सकती है. सुबह 11.45 बजे क्रेन की मदद से बस को बाहर निकाल लिया गया.

हादसे के बाद बाणसागर डैम से निकलने वाले पानी को बंद करा दिया गया है जिससे बस को पानी के तेज बहाव में बहने से रोका जा सके.

जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त बस सीधी से सतना जा रही थी. बताया जा रहा कि ड्राइवर के बस से नियंत्रण खोने पर यह हादसा हुआ.

पुलिस के मुताबिक, बस की क्षमता 32 सवारियों की थी, लेकिन इसमें 54 यात्री भर लिए गए थे. सीधी मार्ग पर छुहिया घाटी से होकर बस को सतना जाना था, लेकिन यहां जाम की वजह से ड्राइवर ने रूट बदल दिया. वह नहर के किनारे से बस ले जा रहा था. यह रास्ता काफी संकरा था और इसी दौरान ड्राइवर ने संतुलन खो दिया.और बस अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी.नहर इतनी गहरी थी कि पूरी बस उसमें डूब गई.

हादसे की जानकारी होते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला कलेक्टर से सीधी बात की और कलेक्टर को रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश देते हुए बाणसागर डैम से नहर की ओर आ रहे पानी को रोकने की बात कही. सीएम के निर्देश मिलने से पहले ही मौके पर क्रेन समेत बचाव कार्य में जरूरी आवश्यकताओं को घटना स्थल तक पहुंचा दिया गया. 

इस हादसे के बाद पास के ग्रामीण और अन्य लोग बस में फंसे लोगों को बाहर निकालने में जुटे हुए हैं. मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठे हो गए हैं. घटना की जानकारी मिलते ही बस में सवार लोगों के स्वजन भी मौके पर पहुंच रहे हैं.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More