कोलकाता से बिहारशरीफ जा रही बस में भीषण डकैती, विरोध करने पर नवादा के स्वर्ण व्यवसायी की गोली मारकर की हत्या

कोलकाता से बिहारशरीफ जा रही दयाल यात्री बस में यात्री के रूप में सवार डकैतों ने रविवार की सुबह करीब चार बजे डुमरी और तोपचांची के बॉर्डर के पास भीषण डकैती की घटना को अंजाम दिया. इस दाैरान विरोध करने पर स्वर्ण व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी.गाेली चलते ही बस में अफरातफरी मच गई.

यह घटना धनबाद जिले के तोपचांची के सतकिरा और गिरिडीह जिले के निमियाघाट के मधुपुर के बीच की है. बस में मृतक के साथ नवादा निवासी उसका एक दोस्त भी था. घटना के बाद बदमाश व्यवसायी के ज्वैलरी और कपड़ों से भरा बैग को लेकर बस से उतर पैदल ही भाग निकले. बैग में कितने की ज्वैलरी थी, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है. इधर, घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

मृतक की पहचान अभय कुमार (32) के रूप में की गई. अभय की नवादा में गहनों की दुकान है. उसके साथ कोलकाता से लौट रहे दोस्त मनीष ने बताया कि वो कपड़े का व्यवसाय करता है. सुबह दोनों ही सो रहे थे. मनीष के अनुसार, अचानक उनकी नींद खुली तो देखा, बस रुकी हुई थी. कुछ नकाब पहने लोग उनके पास खड़े थे. जबकि दो बदमाशों ने ड्राइवर और खलासी की कनपटी पर रिवॉल्वर लगा रखा था.

मनीष के अनुसार, बदमाश अभय के पास मौजूद बैग को छिन रहे थे. पर अभय इसका विरोध कर रहा था. इसी दौरान बदमाशों ने अभय के सीने में गोली मार दी और ज्वैलरी व कपड़ों से भरे बैग को लेकर भाग निकले.

इसके बाद बस ड्राइवर ने अभय और मनीष को भूजाडीह के मीना जनरल अस्पताल में उतारा और बाकी यात्रियों को लेकर आगे चला गया.

घटना की जानकारी मिलते ही डुमरी थाना प्रभारी राजू कुमार मुंडा सदलबल अस्पताल पहुंचे. शव को अपने कब्जे में लेकर पुलिस डुमरी थाना ले आई. आवश्यक कागजी प्रक्रिया पूरी कर पोस्टमार्टम के लिए शव को गिरिडीह भेज दिया. इधर पुलिस मृतक के साथी को साथ लेकर घटना स्थल तोपचांची के सतकिरा से लेकर निमियाघाट तक गई और मुआयना किया. पुलिस घटना के हर बिन्दु पर जांच कर रही है. घटना में नकाबपोश अपराधियों ने सोने की दो अंगूठी व एक चेन तथा सगाई का लहंगा व कपड़ा जिसकी कीमत करीब दो लाख रूपये है, लूट लिए.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More