वेलेंटाइन-डे से पहले प्रेमी-प्रेमिका ने की लव मैरेज, अब एक ही चिता पर मिला प्रेमी युगल का अधजला शव

उत्‍तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां धनघटा इलाके के कुआनो नदी के मूड़ाडीहा घाट से पुलिस ने शनिवार को एक ही चिता से प्रेमी प्रेमिका का शव बरामद किया. दोनों मूड़ाडीहा गांव के ही निवासी बताए जा रहे हैं. अधजला शव मिलने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है.जानकाारी के मुताबिक, 21 वर्षीय युवक और 20 वर्षीय युवती सजातीय थे. दोनो में काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था.

शनिवार को जिले के महुली थाना क्षेत्र के बारीडीहा गांव के पास कुआनो नदी घाट पर प्रेमी-प्रेमिका के शवों को एक साथ जलाया जा रहा था. पुलिस के आने की सूचना पाकर परिवारजन अधजले शव को छोड़कर फरार हो गए. पुलिस मामले को ऑनर किलिंग का मामला मान रही है. दोनों प्रेमी युगल धनघटा क्षेत्र के मूड़ाडीहा गांव के निवासी बताए जा रहे हैं. मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए. सूचना मिलने पर धनघटा और महुली थाने के एसओ मौके पर पहुंच गए. सूचना के बाद एसपी ने मौके पर पहुंचकर जानकारी ली. 

इंस्पेक्टर रवीन्द्र कुमार गौतम के अनुसार धनघटा थाना क्षेत्र के मूड़ाडीहा गांव के सागर और कंचन के बीच काफी दिनों से प्रेम सम्‍बन्‍ध चल रहा था. शुक्रवार की शाम कंचन अपने प्रेमी के घर पहुंच गई. प्रेमी ने कंचन को सिंदूर लगाकर प्रतीकात्मक विवाह कर लिया. ग्रामीणों के अनुसार प्रेम विवाह की खबर मिलने पर रात में ही प्रेमी-प्रेमिका को परिवारजनों ने पीट-पीटकर मार डाला. हालांकि कुछ ग्रामीण जहर खा लेने की वजह से मौत होने की बात भी कह रहे हैं. बताया जा रहा है कि शनिवार भोर में परिवारजन शवों को लेकर महुली क्षेत्र के बारीडीहा गांव के पास जंगल में स्थित कुआनो नदी के घाट पर पहुंच गए. वे दोनों शवों को जलाने लगे। सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जुट गए.

इसी बीच किसी ने पुलिस को भी खबर कर दी. इस पर धनघटा थाने के साथ और महुली एसओ प्रदीप कुमार सिंह और एसआई राम प्रवेश यादव फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. लेकिन परिवारवालों को पुलिस के आने की भनक लग गई और वे अधजला शव छोड़कर वहां से फरार हो गए. पुलिस ने चिता पर जल रहे दोनों शव को बाहर निकवाकर कस्टडी में ले लिया. लेकिन तब तक शव करीब 90 प्रतिशत तक जल चुके थे.

पुलिस के अनुसार इस मामले में गांव के प्रधान प्रतिनिधि के भी शामिल होने की बात सामने आ रही है. चिता जलने के स्‍थान से थोड़ी दूरी पर पुलिस को कुछ चप्‍पलें और अंग वस्‍त्र मिले हैं. धनघटा पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. एसपी डॉ.कौस्‍तुभ और सीओ अम्बरीष भदौरिया ने भी मौके पर पहुंचकर जायजा लिया.

एसपी डॉ.कौस्‍तुभ ने कहा है कि इस मामले में पुलिस दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई करेगी. उन्‍होंने आरोपितों की जल्‍द गिरफ्तारी का निर्देश दिया.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More