रोडरेज में हुई थी इंडिगो एयरलाइंस के मैनेजर रूपेश सिंह की हत्‍या, बेइज्जती का बदला लेने के लिए आरोपी ने 3 दोस्तों के साथ मिलकर किया मर्डर

पटना एयरपोर्ट पर इंडिगो स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह हत्याकांड मामले का पुलिस ने खुलासा किया है. एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि रूपेश सिंह की हत्या रोडरेज विवाद में हुई थी. मुख्य आरोपी ऋतुराज को गिरफ्तार कर लिया है. और आरोपी ने गुनाह भी कबूल किया है. हत्याकांड में शामल तीन अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी ऋतुराज ने बताया है कि रूपेश कुमार सिंह के साथ एक दुर्घटना हुई थी, जिसके बाद रूपेश सिंह ने मुझे 29 नवंबर को बहुत पीटा था. इससे मैं गुस्से में था लिहाजा जान से मारने के प्लान में कई दिनों से काम कर रहा था. मैं लगभग डेढ़ महीने से रूपेश कुमार सिंह को मारने की कोशिश कर रहा था और आखिकार रूपेश सिंह को मार दिया.

घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी लगातार लोकेशन बदल रहे थे जिसमें से एक रांची से आने के क बाद पुलिस द्वारा पकड़ा गया. घटना को अंजाम देने के बाद ऋतुराज रांची भाग गया था. पुलिस ने काफी सतर्कता से इस मामले की अनुसंधान की जिसके बाद हाई प्रोफाइल दिख रहा है यह मामला रोडरेज में तब्दील हो गया.

पटना एसएसपी ने बताया कि पुलिस की टीम ने इस घटना को सुलझाने के लिए 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरे के फुटेज निकाले और 600 जीबी डाटा का अध्ययन किया जिसके बाद पुलिस को मामला सुलझा सुलझा दिखा.पटना एसएसपी के मुताबिक हत्यारों ने रूपेश सिंह की हत्या के लिए पहले भी चार बार प्रयास किए थे लेकिन वह सफल नहीं हो पाए थे. हत्या की घटना को अंजाम देने वाले ऋतुराज ने कबूल किया है कि उसे पता नहीं था कि उसने जिस व्यक्ति की हत्या की है वह इतना हाई प्रोफाइल है.

गौरतलब है कि 12 जनवरी को पटना में रूपेश सिंह की हत्या कर दी गई थी, वह एयरपोर्ट से घर लौट रहे थे. हमलावरों ने उनपर कई राउंड गोली दागी थी. इस हत्याकांडइस हत्याकांड की जांच के लिए नीतीश सरकार ने स्पेशल टास्क फोर्स ;एसआईटी का गठन किया था. आज हत्या के 21 दिन पुलिस ने मामले के खुलास का दावा किया है जिसमें रोडरेज में रूपेश की हत्या की बात एक युवक द्वारा किए जाने की बात कही जा रही है. मामले में एक युवक रामकृष्ण नगर से गिरफ्तार हुआ है जिस कपड़ा को पहनकर कर हत्या की गई, वह भी मिला है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More