मानवता हुई शर्मसार: सिरफिरे ने हाथी पर फेंका जलता हुआ टायर, झुलसने से मौत, वीडियो वायरल

चेन्नई: एक गर्भवती हथिनी की मौत के बाद पूरे देश को एक और हाथी की मौत के झकझोंर कर रख दिया है. मामला तमिलनाडु के नीलगिरी का है. यहां किसी शख्स ने जलते हुए टायर को हाथी के ऊपर फेंक दिया. इस जलते टायर की वजह से हाथी बुरी तरह घायल हो गया और कुछ दिन बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. हाथी के कानों पर जलते हुए टायर का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

वायरल हो रहे वीडियो में हाथी के कानों पर जलता हुआ टायर देखा जा सकता है. जिसके चलते हाथी दर्द से इधर-उधर भागने लगा. इस दौरान उसके कान के आसपास का हिस्सा बुरी तरह झुलस गया.

हाथी की अंतिम विदाई का भी एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक वन रेंजर ट्रक में पड़े हाथी की सूंड को पकड़कर रो रहा है. वन रेंजर के इस इमोशनल वीडियो ने सोशल मीडिया पर हर किसी को भावुक कर दिया है. माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर हजारों लोगों ने इस वीडियो को देखा है.

अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि हाथी के एक कान में गहरे जख्म होने के चलते इलाज के दौरान कुछ दिन पहले उसकी मौत हो गई. सूत्रों ने बताया कि एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है.

उन्होंने बताया कि वीडियो में एक व्यक्ति इमारत से जलती हुई चीज फेंकता हुआ दिखाई दे रहा है, जिससे हाथी का कान जख्मी हो गया. बाद में हाथी को एक बांध के पास लेटे हुए पाया गया. पशु चिकित्सकों ने हाथी के उपचार का प्रयास किया लेकिन उसकी मौत हो गई. सूत्रों ने बताया कि बाद की जांच में पाया गया कि कान जलने से हुए घाव के बजाय हाथी की मौत अत्याधिक मात्रा में खून बह जाने एवं अन्य कारणों से हुई.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More