26.2 C
India
Tuesday, January 19, 2021
Home State Bihar एक बाइक पर 7 लोग सवार, पुलिसकर्मी ने सड़क पर सरेआम जोड़...

एक बाइक पर 7 लोग सवार, पुलिसकर्मी ने सड़क पर सरेआम जोड़ लिए हाथ, फोटो सोशल मीडिया पर वायरल

सोशल मीडिया कमाल की चीज़ है. आए दिन यहां हैरान कर देने वाली तस्वीरें और वीडियो दिखती हैं. यहां फोटो और वीडियो का ऐसा खजाना है कि इन्हें देखकर आपके होश उड़ जाएंगे. घटना चाहे किसी दूर-दराज देहात में हो या फिर सात समुंदर पार विदेश में, सोशल मीडिया पर इनकी तस्वीरें आपको पलक झपकते ही मिल जाती है. एक ऐसी ही तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जहां एक नहीं दो नहीं बल्कि पूरे 7 लोग बाइक पर सवार हैं. शायद आपको यकिन न हो लेकिन ये सच है.

इस बाइक पर आपको सात लोग बैठे दिखाई देंंगे, इसमें हर उम्र के बच्चे, युवा और महिला दिखेंगी। तस्वीरे को देखकर ऐसा लग रहा है मानो पूरा परिवार एक बाइक में समा गया हो. बाइक के आगे वाले हिस्से में तीन बच्चे बैठे हैं. इसके बाद इन बच्चों के पिता और उसके बाद फिर एक बच्चा. इसके बाद सबसे पीछे मां और उनकी गोद में एक और सबसे छोटा बच्चा बैठा है. इस फोटो को चार चांद लगा रहे हैं सामने खड़े पुलिस ऑफिसर, जो हाथ जोड़ कर इन्हें ऐसा न करने की विनती कर रहे हैं.

बता दें कि बाइक सवार चिरैया की तरफ से आया था और पचपकड़ी की तरफ जा रहा था. बाइक पर चालक और एक महिला समेत पांच बच्चे बैठे हुए थे. जिस दौरान पुलिस अधिकारी ने बाइक चालक को रोका. उस दौरान ढाका चौक पर लोग कौतुहल से बाइक पर सवार लोगों की गिनती कर रहे थे. एसआई चंदन तिवारी ने बाइक सवार को समझाया कि वह खुद और महिला समेत बच्चों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. उन्होंने बाइक सवार को अगली बार ऐसा नहीं करने की हिदायत देकर छोड़ दिया.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीर बिहार के ढाका की है. जी हां ये ढाका बांग्लादेश वाला नहीं बल्कि अपने बिहार का है. ढाका नाम का ये शहर बिहार के पूर्वी चंपारण ज़िले में है. ढाका थाने में तैनात दरोगा चंदन हाथ जोड़कर बाइक पर सवार लोगों से विनती कर रहे हैं कि वो ऐसा न करें. इस तस्वीर को लोग सोशल मीडिया पर धड़ाधड़ शेयर कर रहे हैं.