वाहन चेकिंग के नाम पर सिपाही की गुंडागर्दी: स्‍कूटी के कागजात नहीं होने सिपाही ने छात्र से मांगे 5 हजार रुपये,रिश्‍वत नहीं देने पर तोड़ा मोबाइल और पीटा

पटना: वाहन चेकिंग के नाम पर राजधानी पटना के कंकड़बाग थाने के एक सिपाही ने गुंडागर्दी की हद पार कर दी. पहले एक छात्र को सिपाही ने रोका फिर उससे स्कूटी के कागजात की मांग की. बाद में उसने स्कूटी छोड़ने की बजाय पांच हजार रुपये मांगे. सिपाही ने कहा कि कागजात नहीं मिले तो उसे हर हाल में रुपये देने होंगे. यह घटना कंकड़बाग थाना इलाके के टेंपो स्टैंड के समीप आशुतोष नाम के छात्र के साथ हुई. 

जिस वक्त सिपाही ने उसे पकड़ा था, उस समय उसके पास कागजात नहीं थे. छात्र ने कहा कि उसके पास फिलहाल दो से तीन सौ रुपये ही हैं. यह सुनते ही सिपाही गुस्से में आ गया. छात्र ने जब घरवालों को फोन करने के लिए मोबाइल निकाला तो उसे छीनकर तोड़ दिया और छात्र की पिटाई करने लगा. और उसकी स्कूटी को जब्त कर लिया. जब छात्र को लगा कि सिपाही उसे फंसा देगा तो वह मौके से भागने लगा.

पीडि़त छात्र गुरुवार को एसएसपी ऑफिस पहुंच गया. उसने एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा से मिलकर वारदात की जानकारी दी.छात्र की शिकायत पर एसएसपी ने संबंधित थानेदार को फोन कर फटकार लगाते हुए स्कूटी छोड़ने का निर्देश दिया. छात्र सिपाही का नाम नहीं जानता था. एसएसपी ने सिपाही की पहचान कर उसे लाइन हाजिर करने की बात कहीं. दोषी मिलने पर उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी होगी.