26.2 C
India
Tuesday, January 19, 2021
Home State Bihar लोगों ने समझा लाश लेकिन जिंदा निकली महि‍ला: रात भर गंगा के...

लोगों ने समझा लाश लेकिन जिंदा निकली महि‍ला: रात भर गंगा के ठंडे पानी में बहती रही महिला, मछुआरों ने जिंदा बचाया

वैशाली: बिहार में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ऐसे में लोग अलाव जलाकर या घर पर ही रहकर सर्दी से बचाव कर रहे हैं. लेकिन इस दौरान बिहार के पटना से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. दरअसल वैशाली जिले के अंतर्गत एक महिला गंगा नदी में रात भर ठंडे पानी में बहती रही. सुबह जब लोगों की नजर उस पर पड़ी तो उन्‍होंने उसे मृत समझा. बाद में मछुआरों ने उसे पानी से बाहर निकाला तो वह जिंदा निकली.

यह घटना वैशाली की है. यहां अनिता देवी नाम की एक महिला सोमवार को देर शाम गंगा नदी पर बने पीपे के पुल पर ऑटो से गुजर रही थी. तभी उसकी तबीयत कुछ बिगड़ी तो वह ऑटो से नीचे उतर कर पीपे के पुल पर बैठ गई. इस दौरान ही उसका पैर फिसल गया और वह गंगा में जा गिरी.

इसके बाद रातभर महिला सर्दी में गंगा के ठंडे पानी में बहती रही.राघोपुर पीपा पुल से करीब 10 किलोमीटर दूर सुबह-सुबह मछुआरों की एक टोली ने इस महिला अनिता देवी को पानी की धारा के साथ बहते देखा और नदी से निकाला. इस पूरी घटना को मछुआरों की टोली में से एक मछुआरे ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया. इस दौरान कई लोग उसे मृत समझ रहे थे.

लेकिन जब मछुआरों ने उसे बाहर निकाला तो उसकी सांसें चल रही थीं. ऐसे में उसे बचाकर तुरंत अस्‍पताल पहुंचाया गया. जहां उसको प्रारंभिक इलाज दिया गया. गर्म कपड़े दिए गए और रूम हीटर चलाकर उसे रखा गया. हालांकि इसके बाद उसकी जान बच गई. वह अब ठीक है.