नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव राघोपुर सीट से नामांकन के लिए हुए रवाना, CM नीतीश को दिया ओपन चैलेंज- दम है तो नालंदा से लड़ लें चुनाव

बिहार विधानसभा के चुनावी समर में उतरने के बीच बुधवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव राघोपुर सीट से नामांकन के लिए रवाना हुए. पटना से राघोपुर जाने से पहले तेजस्वी यादव ने अपनी मां, पिता और बड़े भाई तीनों का आशीर्वाद लिया. हिंदू परंपरा के अंतर्गत तेजस्वी यादव को उनकी मां और बिहार के पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने दही चीनी खिलाकर विदा किया. 

नामांकन के लिए रवाना होने से पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार के मुखिया नीतीश कुमार को ओपेन चैलेंज किया है. वैशाली के राघोपुर सीट ( से नामांकन करने जा रहे तेजस्वी ने कहा कि नीतीश जी में अगर हिम्मत है तो वह अपने गृह जिला नालंदा से विधानसभा चुनाव का नामांकन दाखिल करें. मैं भी वहीं से नामांकन करूंगा. तेजस्वी ने कहा कि मैं नीतीश कुमार को चुनाव में हराकर दिखाऊंगा.

राघोपुर से नॉमिनेशन फाइल करने से पहले तेजस्वी ने कहा कि मेरी सरकार आएगी तो मैं 10 लाख नौजवानों को रोजगार दूंगा साथ ही समान काम के लिए समान वेतन की शर्तों को भी पूरा करूंगा. मैं इसकी आज फिर से घोषणा करता हूं. तेजस्वी ने बेरोजगारी और भूखमरी के मसले पर नीतीश सरकार से सवाल पूछने की बात को दोहराते हुए कहा कि जब हमने सवाल पूछा तो इसका कोई जवाब नहीं मिला. बिहार के युवा अब नई सोच की सरकार चाहते हैं और यहां हम निश्चित ही नई सरकार बनाने जा रहे हैं .

तेजस्वी ने कहा कि हम लोगों पर निजी हमले होते रहे हैं. हत्या का मुकदमा भी किया गया लेकिन किसके दबाव में मुकदमा हुआ है यह छिपा नहीं है और हम उस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे. राजद नेता ने कहा कि नित्यानंद राय सिर्फ बयानबाजी करते हैं लेकिन बिहार में 46.6 फ़ीसदी बेरोजगारी है, उस बेरोजगारी के आतंक और भूखमरी के आतंक पर नित्यानंद राय क्या कहेंगे. उन्होंने कहा कि 15 सालों में नीतीश सरकार ने क्या किया है हम जानना चाहते हैं. नीतीश सरकार की घोषणाओं का क्या हुआ.

तेजस्वी ने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि 15-15 लाख रुपए देने की घोषणा विशेष पैकेज विशेष दर्जा जैसे मामलों का क्या हुआ. जनता इस बार सो चुकी है कि बिहार में युवाओं की सरकार चाहिए. तेजस्वी ने कहा कि जिस सरकार ने आपको अपने हाल पर छोड़ दिया कोरोना काल में बिहार के लोगों को ही बिहार में घुसने नहीं दिया उससे आप विकास की क्या कल्पना कर सकते हैं.
तेजस्वी ने फिर से दोहराया कि हम बिहारी हैं जो कहते हैं वह करते हैं. हम ने नीतीश कुमार को कम सीट आने पर भी सीएम बनाने की बात कही थी और उसे पूरा किया था ऐसे में आज 10 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा किया है तो सरकार में आने के बाद उसे पूरा भी करेंगे. 

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More