CM नीतीश कुमार ने आज से शुरू की एक्‍चुअल चुनाव प्रचार, बांका में CM नीतीश ने कहा- विकास मेरा विजन है

बिहार में आज चुनावी रैलियों का दिन है। आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी अपने एक्‍चुअल चुनाव प्रचार की शुरुआत बांका के अमरपुर से करेंगे. आज ही वे बाहुबली विधायक व अनंत सिंह के गढ़ मोकामा में भी गरजेंगे. चुनाव प्रचार के दौरान जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी भी उनके साथ रहेंगे.आज वो बांका जिले के अमरपुर विधानसभा क्षेत्र पहुंचे और जनता को संबोधित किया.

कोरोना काल में हो रहे चुनाव की इस पहली फिजिकल रैली में नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोगों को जनता की सेवा से कोई मतलब नहीं रहता है, उन्हें सिर्फ मेवा से मतलब रहता है.जबकि, मैं विकास में विश्वास करता हूं, विकास मेरा विजन है. अगर फिर से बिहार में उनकी सरकार बनती है तो सात निश्चय 2 के तहत कई कार्य किए जाएंगे .इससे आगे नीतीश ने कहा कि आप हमारा काम देखिए, प्रचार के चक्कर में मत आइएगा. अगर प्रचार के चक्कर में आ गए तो उनकी आमदनी बढ़ जाएगी, आपकी घट जाएगी.

नीतीश कुमार ने लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कहा कि अब तक लड़कियों को जो आर्थिक मदद दी जा रही है उसे बढ़ा दिया जाएगा. नीतीश ने कहा कि नए निश्चय में इंटर (12वीं क्लास) पास करने पर हर लड़की को 25 हजार रुपये दिए जाएंगे जबकि ग्रेजुएट करने पर हर लड़की 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी. हमने महिलाओं को आरक्षण देने का काम किया है, जिससे महिलाओं की भागीदारी बढ़ी है. हर क्षेत्र में महिलाएं आगे बढ़ती हुई दिख रही हैं.

वहीं, नीतीश कुमार ने बिहार में बिजली व्यवस्था पर सरकार का कामकाज गिनाया. नीतीश ने कहा कि दिसंबर 2018 तक हर घर बिजली का लक्ष्य था, जिसे हमने समय से पहले ही अक्टूबर में पूरा कर लिया था. नीतीश कुमार ने ये भी कहा कि ये दौर कोरोना वायरस का है. हमारी सरकार ने इसके लिए काफी काम किया. लॉकडाउन के बीच में जो लोग बाहर से आए उन्हें हमने क्वारनटीन में रखा, उनकी मदद की, जांच कराई. अब कोरोना का ग्राफ नीचे जा रहा है.

नीतीश कुमार ने कहा कि न्याय के साथ विकास जिसका मतलब है, हर वर्ग का विकास और हर तबके का उत्थान. जो लोग हाशिये पर हैं उनको मुख्यधारा से जोड़ना है और इसी ध्येय के साथ हम शुरू से काम करते आये हैं.

बता दे कि आज मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की सबसे महत्‍वपूर्ण जनसभा मोकामा में आरजेडी के बाहुबली प्रत्‍याशी अनंत सिंह के गढ़ में होगी. मोकामा में अनंत सिंह को टिकट देकर आरजेडी ने जेडीयू को कड़ी टक्कर देने की कोशिश की है

सीएम नीतीश कुमार भागलपुर जिले के सुलतानगंज विधानसभा में भी एक चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे. और JDU प्रत्याशी ललित नारायण मंडल के लिये वोट मांगेंगे.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More