राजस्थान: चूरू में 19 साल की युवती को अगवा कर 9 युवकों ने 8 दिनों तक किया गैंगरेप

राजस्थान में गैंगरेप की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. अब चूरू जिले में 19 साल की युवती को अगवा कर गैंगरेप करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है.बताया गया है कि सामूहिक दुष्कर्म की इस घटना में 9 आरोपी शामिल हैं. पुलिस ने इनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है. मिली जानकारी के अनुसार, आरोपियों ने पीड़िता को अगवा कर आठ दिनों तक उसके साथ अलग-अलग जगहों पर ले जाकर दुष्कर्म के जघन्य अपराध को अंजाम दिया.

पीड़िता के रिपोर्ट पर पुलिस ने विक्रम पूनिया, देवेंद्र पूनिया, बंटी, राहुल, शुभम, हेमंत, मुकेश गुर्जर और दो अन्य के खिलाफ आईपीसी की संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. फिलहाल, पुलिस ने पीड़िता की राजगढ़ के राजकीय अस्पताल में चिकित्सा जांच करवाई है. 

पुलिस ने बताया है कि इन आरोपियों में से एक पीड़िता का परिचित है. उसने ही युवती को फॉर्म भरवाने के बहाने कार में बैठाकर अगवा कर लिया. आरोपी उसे राजगढ़ के एक मकान में ले गया, जहां अन्य आरोपियों ने मिलकर उसके साथ दुष्कर्म किया. इस दौरान आरोपियों ने उसका अश्लील वीडियो भी बनाया. 

आरोपियों ने पीड़िता को डराया धमकाया और शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी. इस दौरान आरोपियों ने युवती को नशीला पदार्थ खिलाकर उसे बेहोश कर दिया. युवती को जब होश आया तो उन्‍होंने अपने आप को एक कमरे में कैद पाया. आरोप है कि यहां पहले से ही बंटी, राहुल, शुभम, हेमंत और मुकेश गुर्जर नाम के चार युवक मौजूद थे. आरोपियों ने युवती को बताया कि उसे विक्रम पूनिया यहां छोड़कर गया है. वह जयपुर के एक होटल में है. यहां भी युवती को कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ देकर चारों युवकों ने गैंगरेप किया. इसके बाद मुकेश गुर्जर ने उसे एक सप्ताह तक बंधक बनाकर रखा और वीडियो क्लिप वायरल करने की धमकी देकर उनके साथ रेप करता रहा.

इसके बाद युवती को सीकर के नीमकाथाना के पास एक गांव में ले जाया गया. वहां से 1 अक्टूबर को पुलिस ने उसे छुड़ाया था और हमीरवास थाने लाकर परिजनों को सौंप दिया. आरोपियों के द्वारा युवती को धमकी दी गई थी कि यदि उनके खिलाफ पुलिस में कोई कार्रवाई की तो वे उसकी वीडियो क्लिप को सार्वजनिक कर देंगे और परिवार को जान से मार देंगे. पीड़िता ने रिपोर्ट में बताया कि वह बदनामी के डर से भयभीत थी.

वहीं, राज्य में बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर सूबे की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘पिछले कुछ दिनों से राजस्थान मीडिया में ऐसी कोई हेडलाइन नहीं है, जिसमें दुष्कर्म की घटनाओं का जिक्र ना हो. अब चूरू के नवां गांव में सामूहिक दुष्कर्म की घटना ने ये साबित कर दिया है कि राजस्थान में जंगलराज की स्थिति चरम पर है तथा सरकार का पुलिस प्रशासन पर कोई नियंत्रण नहीं है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More