ड्रग्स केस में 30 दिन से जेल में बंद रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे हाईकोर्ट से मिली सशर्त जमानत

 सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स केस में गिरफ्तार एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को जमानत मिल गई है. बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिया की जमानत याचिका पर आज फैसला सुनाया. एक महीने से जेल में बंद रिया ने लोअर कोर्ट से 2 बार अर्जी खारिज होने के बाद हाईकोर्ट में अपील की थी. मंगलवार को सेशन कोर्ट ने एक्ट्रेस की न्यायिक हिरासत 14 दिन और बढ़ा दी थी. अब बेल मिलने के बाद रिया पूरे एक महीने बाद जेल से बाहर आएंगी. वहीं, ड्रग्स केस में रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती, अब्दुल बासित परिहार, दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा की जमानत अर्जी को कोर्ट ने खारिज कर दिया है.

कोर्ट की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू हुई और बेंच ने तुरंत फैसला सुना दिया. रिया चक्रवर्ती को 1 लाख के निजी मुचलके पर जमानत मिली है. उन्हें अपना पासपोर्ट जमा करना होगा. मुंबई से बाहर जाने के लिए कोर्ट से मंजूरी लेनी होगी. जब भी रिया को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा, उन्हें हाजिर होना होगा.

रिया को जमानत मिलने के बाद उनके वकील सतीश मानशिंदे ने कहा- बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा रिया को बेल देने के फैसले से हम खुश हैं. सच और न्याय की जीत हुई है. आखिरकार जस्टिस सारंग कोटवाल ने फैक्ट्स और कानून को स्वीकारा. रिया की गिरफ्तारी और उनकी कस्टडी पूरी तरह से अनुचित और कानून की पहुंच से परे थी. तीनों सेंट्रल एजेंसियों ने रिया को हाउंस और विच हंट किया. सीबीआई, ईडी और एनसीबी को अब अंजाम पर आना चाहिए. हम सत्य के लिए प्रतिबद्ध हैं. सत्यमेव जयते.

इससे पहले NCB ने कोर्ट में रिया और शोविक की जमानत का विरोध किया था. जांच एजेंसी ने कोर्ट में दिए एफिडेविट में कहा कि रिया और शोविक ड्रग्स सिंडिकेट के एक्टिव मेंबर्स हैं. दोनों कई हाई सोसाइटी लोगों और ड्रग्स सप्लायर्स से जुड़े हुए हैं. इन पर धारा 27A लगाई गई है, इसलिए इन्हें जमानत नहीं मिलनी चाहिए. NCB ने कहा कि रिया ने ड्रग्स खरीदने की बात कबूल की है. उन्होंने माना कि ड्रग्स खरीदने के लिए सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और शोविक से कहा था.

एनसीबी की पूछताछ में रिया ने कई सेलेब्स के ड्रग्स कनेक्शन और बॉलीवुड की ड्रग्स पार्टी के बारे में खुलासा किया. रिया ने ही ड्रग्स मामले में सारा अली खान और रकुल प्रीत का नाम लिया था. इसी के आधार पर एनसीबी ने सारा और रकुल को पूछताछ के लिए बुलाया था. इस दौरान दोनों ने ही ड्रग्स लेने से साफ इंकार किया था. रकुल ने तो ड्रग्स का पूरा ठीकरा रिया पर फोड़ा था. कहा था कि उनके घर पर रिया की ड्रग्स रखी थी जिसे चैट में रिया मांग रही थीं. 

ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती नहीं फंसतीं, अगर सुशांत सिंह राजपूत का परिवार रिया के खिलाफ केस दर्ज नहीं कराता. सुशांत के पिता ने उनके बेटे की मौत का जिम्मेदार रिया को ठहराया है. सुशांत के पिता ने रिया पर एक्टर को जहर पिलाने और उसे आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. रिया पर सुशांत के पैसों पर मौज करने और हेराफेरी करने के भी आरोप हैं.