Bihar Election 2020: चुनाव आयोग आज दोपहर 12.30 बजे कर सकता है बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

बिहार में होने वाले आगामी चुनावों को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों के मुताबिक चुनाव आयोग शुक्रवार को बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को दोपहर 12.30 बजे इलेक्शन कमीशन तारीखों का ऐलान कर बिहार चुनाव को रफ्तार देगा. 

चुनाव आयोग के आधिकारिक प्रवक्ता शेफाली शरण ने कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव के संबंध में आज निर्वाचन आयोग की प्रेस वार्ता आयोजित होगी.

सूत्रों का कहना है कि बिहार में तीन चरण में चुनाव हो सकता है. पिछली बार पांच चरणों में चुनाव हुए थे. बिहार विधानसभा चुनाव, देश के लोकतांत्रिक इतिहास में सबसे अलग, अनूठे और चुनौतीपूर्ण होंगे. कोरोना संकट के कारण पहले तो विधानसभा चुनाव कराने का विरोध सभी विपक्षी पार्टियों ने किया, लेकिन चुनाव आयोग ने कहा है कि बिहार में चुनाव समय पर ही होगा.

इधर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है. इसी कड़ी में आज निर्वाचन आयोग बिहार के तमाम राजनीतिक दलों के साथ अहम बैठक करने वाला है. जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

इलेक्शन एक्सपेंडिचर मैकेनिज्म पर बैठक बुलाई गयी है. आज शाम 4 बजे मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच आर श्रीनिवास के नेतृत्व में बैठक होगी. बैठक में उम्मीदवारों के आपराधिक मामलों को सार्वजनिक करने वाले नियम में हुये बदलाव पर भी जानकारी दी जाएगी.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More