नवादा के लोगों का इंतजार हुआ समाप्त: PM ने रजौली-बख्तियारपुर एनएच 31 के फोर लेनिंग का किया शिलान्यास

नवादा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के लोगों को सोमवार को फिर से बड़ी सौगात दी है. पीएम ने सोमवार को राज्य में आज अलग-अलग हिस्सों में नए पुल, सड़क, फोर लेन, ऑफ्टिकल फाइबर की सौगात लोगों को दी. इसी कड़ी में नवादा के भी लोगों को पीएम ने एनएच 31 के फोर लेनिंग की सौगात दी है. इस फोर लेन प्रोजेक्ट का पूरा काम एनएचएआई (NHAI) करेगी.

नवादा जिला के लिए वर्षों से चली आ रही मांग को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा कर दिया.रजौली बख्तियारपुर रोड के फोर लेनिंग कार्य का शिलान्यास आज उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया. जिले को आज यह फोर लेन की सौगात मिलते ही एक लंबे वक्त का इंतजार समाप्त हुआ. रजौली बख्तियारपुर 4 लेनिंग के कुल 98 किलोमीटर के इस कार्य के लिए कुल 3801 करोड़ की राशि को स्वीकृत कर दिया गया है. फोर लेनिंग के इस निर्माण कार्य के लिए पैकेज 2 एवं 3 का शिलान्यास  प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा किया गया. इस मौके पर नवादा समाहरणालय में नवादा के प्रभारी मंत्री श्रवण कुमार ने अधिकारियों के साथ वेब कास्टिंग के माध्यम से सीधा प्रसारण देखा, वहीं नवादा सद्भावना चौक पर बड़े स्क्रीन पर नवादा सांसद चंदन सिंह व वारसलीगंज विधायिका अरुणा देवी ने अपने समर्थकों के साथ पीएम का भाषण सुना.

रोड का शिलान्यास होते ही नवादा सांसद चंदन सिंह और नवादा ज़िला प्रभारी मंत्री सह बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया. मंत्री श्रवण कुमार ने बताया कि रोड के बनते ही बिहार के विकास की गति तेजी से बढ़ेगी और झारखंड से हमारा सड़क मार्ग पहले से और ज्यादा सुगम होगा. नवादा सांसद चंदन सिंह ने कहा कि चुनाव से पहले उन्होंने जो वादा लोगों से किया था आज वह पूरा हो रहा है और इसके लिए वो पीएम का आभार प्रकट करते हैं. सांसद ने कहा कि इस कार्य के लिए मैंने सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से कई बार मिलकर इस कार्य को बढ़ाने का आग्रह किया था और आज वह घड़ी आ गयी जब पीएम ने उसे पूरा कर दिया, इसके लिए वो बधाई के पात्र हैं.

वहीं कार्यक्रम के बाद सांसद चंदन सिंह ने कहा कि हमने चुनाव के वक्त अपने क्षेत्र के सभी लोगों से यह वादा किए थे के विकास की गंगा बहाएंगे और फोर लाइन बनाने का हमने वादा किया था आज वह वादा पूरा किया गया.उन्होंने कहा कि नवादा की जनता को हम यह बताना चाहते हैं कि अभी तक हमने जो भी वादा किया है उसे लगातार पूरा करने की कोशिश कर रहा रहा हूं.

उन्होंने साफ तौर पर कहा कि नवादा में जो वादा किए हैं वह वादा पूरा करेंगे. चंदन सिंह ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई देते है कि एनएच-31 रजौली से बख्तियारपुर का शुभारंभ कर दिया गया है. जल्द ही इस रोड का निर्माण कर लिया जाएगा.

आपको बताते चलें कि  पैकेज 2 में लंबाई 47 किलोमीटर जिसकी लागत 1150 करोड़ है.वही पैकेज 3 में लंबाई 51 किलोमीटर जिसकी लागत 2651 करोड़ है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More